आगरा: बिजलीघर मेट्रो स्टेशन का नाम डॉ.अम्बेडकर चौक मेट्रो स्टेशन रखने की उठी मांग

स्थानीय समाचार

आगरा। दलितों की राजधानी आगरा में मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग जोर पकड़ने लगी हैं। लाखों लोगों की मांग हैं कि डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन नाम से जाना जाएं। जैसा कि आप जानते हैं बिजलीघर आगरा में सैंकड़ों की संख्या में आंबेड़कर अनुआई रहते हैं, बाबा साहब की प्रतिमा भी स्थापित है। जिसे देखते हुए चौराहा का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन ही रखा जाना चाहिए। युवा नेता व आशीष प्रिंस ने पीएम, सीएम को ट्वीट करते हुए दलितों की राजधानी आगरा में मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की मांग की है, उनका कहना है की मेट्रो स्टेशन नाम डॉ. आंबेडकर चौक मेट्रो स्टेशन नाम से जाना जाएं।

बृहस्पतिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आगरा आए थे उन्होंने मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की बात कही थी, जबकि बिजलीघर का चौराहा पर आंबेड़कर नाम से पार्क बना हुआ है, बाबा साहब की प्रतिमा भी स्थापित है। जिसको देखते हुए डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन होना चाहिए क्योंकि बिजलीघर के पास करोड़ों की संख्या में आंबेड़कर अनुवाई रहते हैं। गौरतलब है कि यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिन के आगरा दौरे पर हैं। वह यूपी सरकार के चल रहे तमाम प्रोजेक्‍ट का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान आगरा छावनी से भाजपा विधायक ने मेट्रो स्टेशन का नाम बदल कर अन्य स्टेशन करने की मांग की, इस दौरान उन्‍होंने सबसे पहले ताजनगरी में चल रहे मेट्रो के कार्य का निरीक्षण किया।

आगरा शहर में मेट्रो का काम तेजी के साथ चल रहा है। इस दौरान जब उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मेट्रो परियोजना का निरीक्षण कर रहे थे तभी आगरा छावनी से विधायक डॉ. जीएस धर्मेश के द्वारा नाम बदलने की बात कही गई। इसी पर आशीष प्रिंस ट्वीट ने कर कहा है की स्टेशन का नाम डॉ. आंबेड़कर चौक मेट्रो स्टेशन रखा जाना चाहिए क्योंकि वहा बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित है।