आईपीएल नीलामी 2023: सैम कुरेन , शिवम मावी, विवरांत व मुकेश पर हुई पैसों की बरसात

SPORTS

नीलामी के शुरुआती सेट में इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक का भी जलवा देखने को मिला. ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया. इसके साथ ही मयंक अग्रवाल की भी लॉटरी लग गई. मयंक को सनराइजर्स ने ही 8.25 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा है.

जाने-माने ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल को कोई खरीदार नहीं मिला है. श्रेयस गोपाल का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. इसके उलट हिमांशु शर्मा को आरसीबी ने 20 लाख रुपये में खरीद लिया. हालांकि एस. मिधुन अनसोल्ड रहे हैं.

बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में जोड़ा है. दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार को खरीदने के लिए 5.5 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई. चिंतन गांधी, आई. नवीद और मुरुगन अश्विन को कोई खरीदार नहीं मिला.

तेज गेंदबाज शिवम मावी को खरीदने के लिए जंग सी छिड़ गई. आखिरकार गुजरात टाइटन्स ने पछह करोड़ रुपये में इस युवा गेंदबाज को अपने पाले में किया. मावी का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था. राजस्थान रॉयल्स, सीएसके और केकेआर ने भी मावी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई.

वैभव अरोड़ा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 60 लाख रुपये में खरीदा है. वहीं यश ठाकुर को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 45 लाख रुपये में अपने नाम किया. केएम आसिफ, मुज्तबा यूसुफ और लॉन्स मॉरिस को कोई खरीदार नहीं मिला है.

उपेंद्र यादव को सनराइजर्स हैदराबाद ने 25 लाख रुपये में खरीदा है. वहीं मोहम्मद अजहरुद्दीन को कोई खरीदार नहीं मिला है.

विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार पांच शतक लगाने वाले एन. जगदीशन को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 90 लाख रुपये में खरीदा है. जगदीशन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. उधर केएस भरत को गुजरात टाइटन्स ने 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा.

अंडर-19 के स्टार प्लेयर रहे निशांत सिद्धू को सीएसके ने 60 लाख रुपये में खरीदा है. निशांत का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और उनके लिए केकेआर ने भी बोली लगाई. शशांक सिंह, दिनेश बाना और सुमित कुमार को किसी ने नहीं खरीदा है.

सौराष्ट्र की रन मशीन समर्थ व्यास को SRH ने 20 लाख में खरीद लिया है. वहीं संवीर सिंह को भी 20 लाख में एसआरएच ने खरीदा. अभिमन्यु ईश्वरन,कॉर्बिन बोश और सौरभ कुमार अनसोल्ड रहे.

जम्मू-कश्मीर के विवरांत शर्मा करोड़पति बन गए हैं. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा है. विवरांत को खरीदने के लिए केकेआर ने भी बोली लगाई थी. प्रियम गर्ग को कोई खरीदार नहीं मिला है.

शेख रशीद को चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा है. रशीद का बेस प्राइस 20 लाख ही था. वहीं दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हिम्मत सिंह को कोई खरीदार नहीं मिला.

अनमोलप्रीत सिंह, एल. चेतन, शुभम खजुरिया और रोहन कुन्नुमल अनसोल्ड रहे हैं. इन चारों खिलाड़ियों का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.

स्पिन गेंदबाजों में आदिल राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद ने दो करोड़ रुपये में खरीदा. जबकि मयंक मार्कंडे 50 लाख रुपये में एसआरच के साथ ही गए हैं. वहीं एडम जाम्पा, मुजीब उर रहमान, तबरेज शम्सी और अकील हुसैन अनसोल्ड रहे हैं.

ईशांत शर्मा को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा है. ईशांत शर्मा फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. झाय रिचर्डसन को 1.5 करोड़ रुपये में मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है.

इंग्लैंड के फिल सॉल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा है. सॉल्ट का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. हेनरिक क्लासेन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. 1 करोड़ बेस प्राइस वाले क्लासेन को खरीदने के लिए दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर ने भी बोली लगाई.

निकोलस पूरन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. पूरन पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का पार्ट थे. निकोलस पूरन को भी खरदीने के लिए होड़ मच गई है. निकोलस पूरन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था. वेस्टइंडीज के इस पूर्व कप्तान को खरीदने की रेस में दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों ने दिलचस्पी दिखाई है.

सैम कुरेन के पंजाब किंग्स से जुड़ने के बाद फ्रेंचाइजी ने एक रोचक मीम शेयर किया है. इसमें टीम के धुरंधर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सैम कुरेन को कंधे पर उठाए हुए हैं.

अबतक ये प्लेयर बिके

केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)- 2 करोड़, गुजरात टाइटन्स (बेस प्राइस- 2 करोड़)
हैरी ब्रूक (इंग्लैंड)- 13.25 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद (बेस प्राइस- 1.5 करोड़)
मयंक अग्रवाल (भारत)- 8.25 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद (बेस प्राइस- 1 करोड़)
अजिंक्य रहाणे (भारत)- 50 लाख, चेन्नई सुपर किंग्स (बेस प्राइस- 50 लाख)
सैम कुरेन (इंग्लैंड)- 18.50 करोड़, पंजाब किंग्स (बेस प्राइस- 2 करोड़)
ओडिएन स्मिथ (वेस्टइंडीज़) – 50 लाख, गुजरात टाइटन्स (बेस प्राइस- 50 लाख)
सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे)- 50 लाख, पंजाब किंग्स बेस प्राइस 50 लाख
जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज़)- 5.75 करोड़, राजस्थान रॉयल्स बेस प्राइस (2 करोड़)
कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया)- 17.50 करोड़, मुंबई इंडियंस (बेस प्राइस- 2 करोड़)
बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)- 16.25 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स (बेस प्राइस- 2 करोड़)

Compiled: up18 News