भारत का ताकतवर होना पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी: PM मोदी

National

उत्तर प्रदेश के बहराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यूक्रेन को लेकर रूस और अमेरिका जैसी महाशक्तियों के बीच छिड़ी जंग को लेकर कहा है कि भारत को ताकतवर बनाने की जरूरत है। पीएम मोदी ने टफ टाइम में टफ लीडर जरूरी बताया और कहा कि देश और राज्य की जिम्मेदारी मजबूत कंधों पर होनी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, ”आप देख रहे हैं इस समय दुनिया में कितनी उथल-पुथल मची है। जब चारों तरफ उथल-पुथल मची हो। चारों तरफ कल क्या होगा, परसों क्या होगा, गिनतियां चलती हों, ऐसे में भारत को ताकतवर होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए। भारत मजबूत होना चाहिए कि नहीं होना चाहिए। आज भारत का ताकतवर होना ना सिर्फ भारत के लिए, बल्कि पूरी मानवता के लिए बहुत जरूरी होता है। आज आपका एक एक वोट भारत को ताकतवर बनाएगा। सुहेलदेव की धरती के लोगों का एक एक वोट देश को मजबूती देगा।”

पीएम मोदी ने ढीले टीचर और दरोगा का उदाहरण देते हुए कहा, ”आप देखिए स्कूल में भी कोई ढीला ढाला टीचर हो तो स्टूडेंट्स को पसंद आता है क्या। बच्चों के परिवारजनों को पसंद आता है। आप भी चाहते हैं ना कि टीचर मजबूत होना चाहिए। आपके इलाके में दरोगा ढीला ढाला पसंद आता है क्या। दरोगा भी मजबूत चाहते हैं ना। इनता बड़ा देश, इतना बड़ा राज्य, जिम्मेदारी मजबूत कंधों पर होनी चाहिए कि नहीं। जब टफ टाइम होता है तो टफ लीडर जरूरी होता है।”

गरीबों के लिए मजबूत किया सुरक्षा चक्र

पीएम मोदी ने कहा, ”हम से पहले यूपी में जिन्होंने सरकार बनाई उन्होंने गरीबों को गरीबी से लड़ने के लिए कोई अस्त्र-शस्त्र नहीं दिए। कोई समर्थन नहीं दिया। 2014 में हमारी सरकार बनी तो हमने बैंकों के दरवाजे गरीबों के लिए खोल दिए। पहले यह माना जाता था कि जिसके पास पैसा होता है वही बैंक जाता है। गरीब के पास भी बैंक खाता हो, पहले की सरकारों ने इसकी जरूरत ही नहीं समझी। भाजपा सरकार ने देशभर में 44 करोड़ जनधन खाते खुलवाए। मेरा अंधविरोध करने वालों ने उस समय भी मेरा विरोध किया था। लेकिन जनधन खातों की ताकत देखिए बच्चों की पढ़ाई के लिए सरकारी मदद बिना बिचौलिए के सीधे खाते में पहुंच जाती है।”

आप ताकत दोगे तो मजबूत फैसले करूंगा

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”पीएम किसान निधि को लेकर कोई बिचौलिया नहीं, सीधा किसानों के खातों में पैसा जाता है। फसल बेची या सब्सिडी सीधे खाते में आता है। पीएम आवास का पैसा सीधे बैंक के खाते में आ जाता है। पहले आपके हक पर डाका पड़ता था। जनधन खाते के साथ मोबाइल और आधार को जोड़ा तो यह सुरक्षा जक्र और मजबूत हो गया। हमारे देश के एक पीएम ने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया भेजता हूं तो गरीब के घर 15 पैसा पहुंचता है। 85 पैसे किसके जेब में जाते थे? अब मैं दिल्ली से 1 रुपया भेजता हूं तो 100 पैसे खाते में पहुंचते हैं। मलाई खाना बंद कर दिया है तो वह मुझे गाली देंगे कि नहीं। यदि मैंने सही किया तो आप मेरे साथ रहोगे, आप जितनी ताकत दोगे, मैं उतने ही ताकतवर फैसले करूंगा।”

-एजेंसियां