नरेंद्र मोदी के साथ टेलीविजन पर बहस करना करना चाहते हैं ‘बयानवीर’ इमरान खान

INTERNATIONAL

पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम और ‘बयानवीर’ इमरान खान ने नया बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह दोनों पड़ोसियों के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ टेलीविजन पर बहस करना चाहेंगे।

मंगलवार को इमरान खान ने कहा, “मैं टीवी पर नरेंद्र मोदी के साथ बहस करना पसंद करूंगा।” उन्होंने कहा कि यह उपमहाद्वीप में अरबों लोगों के लिए फायदेमंद होगा, यदि मतभेदों को बहस के माध्यम से सुलझाया जा सकता है।

इमरान आगे कहते हैं, भारत एक शत्रुतापूर्ण देश बन गया इसलिए उनके साथ व्यापार न्यूनतम हो गया है, हमारी सरकार की नीति है कि सभी देशों के साथ व्यापार संबंध बनाए रखना।

भारत के साथ संबंधों के बारे में एक सवाल के जवाब में, प्रधान मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए सत्ता में आने के तुरंत बाद भारत से संपर्क किया। हालांकि, उन्होंने इस बात पर खेद व्यक्त किया कि भारत को “नाजियों से प्रेरित नस्लवादी विचारधारा” ने अपने कब्जे में ले लिया है।

रूस पर भी बोला पाकिस्तान

प्रधान मंत्री ने जोर देकर कहा कि अमेरिका, चीन और रूस के बीच अधिक सहयोग से मानव जाति को संघर्ष से कहीं अधिक लाभ होगा। उन्होंने यह कहते हुए इस बात पर भी प्रकाश डाला कि पाकिस्तान एक गैस की कमी वाला देश था, देश की गैस पाइपलाइन परियोजना में रूसी कंपनी पर अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण देरी हुई थी, जिसके साथ पाकिस्तान बातचीत कर रहा है। ईरान पर से प्रतिबंध हटने से पाकिस्तान को पड़ोसी देश से “सबसे सस्ती गैस” प्राप्त करने में भी मदद मिलेगी।

-एजेंसियां