टनल विशेषज्ञ प्रोफेसर अर्नाल्ड डिक्स की ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने की सराहना

INTERNATIONAL

प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज़ ने भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त फिलिप ग्रीन के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा, ”भारतीय प्रशासन की एक अद्भुत उपलब्धि. हमें गर्व है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रोफेसर अर्नाल्ड डिक्स ने जमीन पर अपनी भूमिका अदा की.”

इससे पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त फिलिप ग्रीन ने अपने पोस्ट में लिखा, ”यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. उत्तराखंड में सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सफलतापूर्वक निकालने के लिए भारत के प्रशासन को बधाई.”

उन्होंने लिखा, ”ऑस्ट्रेलिया के प्रोफेसर अर्नाल्ड डिक्स की विशेष सराहना, जिन्होंने ज़मीनी स्तर पर अहम तकनीकी मदद दी.”

डिक्स ने अपने पीएम का किया शुक्रिया एंथनी अल्बनीज़ से सराहना मिलने के बाद प्रो अर्नाल्ड डिक्स ने अपने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया है.

एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, “धन्यवाद, मिस्टर प्राइम मिनिस्टर! ये दिखाना मेरा विशेष अधिकार है और हमें ख़ुशी है कि हम सिर्फ़ क्रिकेट में ही शानदार नहीं हैं, बल्कि हम दूसरे काम भी करते हैं, उसमें टनल रेस्क्यू भी है. सभी 41 लोग अब बाहर हैं और सुरक्षित हैं. अब सब ठीक है.”

अर्नाल्ड डिक्स ‘इंटरनेशनल टनलिंग एंड अंडरग्राउंड स्पेस एसोसिएशन’ (ITUSA) के अध्यक्ष अर्नाल्ड डिक्स हैं. वे रोज़ सुरंग के अंदर जाकर बचाव कार्य में अपनी विशेषज्ञता के ज़रिए टेक्निकल सहायता कर रहे थे.

Compiled: up18 News