मेंस एशिया कप सितंबर में, एक ही ग्रुप में हैं भारत और पाकिस्तान

SPORTS

अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि मेंस एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में ही होगा या नहीं?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कुछ महीने पहले यह कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी और इस मल्टी नेशन ट्रॉफी का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर होगा। इसपर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने धमकी दी थी कि वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत नहीं आएगा। हालांकि, अब पीसीबी में बदलाव हो चुका है। रमीज राजा की जगह नजम सेठी अध्यक्ष बन गए हैं। उन्होंने कहा है कि भारत खेलने जाने या न जाने पर सरकार फैसला लेगी।

एशिया कप 2023 में कुल 13 मैच होंगे

जय शाह के ट्वीट के अनुसार सितंबर में होने वाले वनडे एशिया कप में कुछ 6 टीमें होंगी। इन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और क्वलिफायर -1 हैं। वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं। लीग स्टेज में कुल 6 मैच होंगे। लीग स्टेज से एक ग्रुप से दो टीमें अगले दौर में पहुंचेंगी। फिर राउंड रॉबिन फॉर्मेट में सुपर-4 होगा। इस दौरान 4 टीमों के बीच कुल 6 मैच होंगे। फिर फाइनल होगा। टूर्नामेंट में कुल 13 मैच होंगे।

पिछले साल श्रीलंका बना था विजेता

एशिया कप 2022 यूएई में खेला गया था। पाकिस्तान को फाइनल में हराकर श्रीलंका चैंपियन बना था। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में दोनों मैच जीतकर सुपर-4 में पहुंची थी, लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर बाहर हो गई थी। विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर 3 साल का सूखा खत्म किया था।

Compiled: up18 News