Agra News: OPS की मांग को लेकर आयकर कर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन, नारेबाजी

Press Release

आगरा, संजय प्लेस स्थित आयकर कार्यालय के कर्मचारियों ने मंगलवार को पुरानी पेंशन और एरियर की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन की मांग के लिए सभी को एकत्रित होने और एक साथ अपनी आवाज को बुलंद करने की कर्मचारियों से मांग की।

आगरा में आयकर कर्मचारी महासंघ आगरा रीजन आगरा द्वारा पुरानी पेंशन को लागू करने और नई पेंशन स्कीम को रद्द करने व कर्मचारियों के एरियर का भुगतान करने को लेकर आगरा सहित देश के सभी इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। अपनी मांग को पुरजोर तरीके से उठाया।

आयकर कर्मचारी महासंघ आगरा रीजन आगरा के अध्यक्ष अजीत मिश्रा ने बताया कि सरकार ने पुरानी पेंशन को खत्म कर नई पेंशन स्कीम लागू की है। इससे कर्मचारियों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। नौकरी की अवधि पूर्ण होने के बाद सेवानिवृति कर्मचारियों के पास आत्म सम्मान के लिए सिर्फ एक पेंशन ही जरिया रहती है, लेकिन सरकार द्वारा इसे खत्म कर दिया गया। ऐसे में सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारी असहाय और निर्बल हो जाएगा। इसी वजह से हम सरकार के इस निर्णय के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

महासंघ के सचिव संतोष केसरी ने बताया कि हमारे पास सिर्फ 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले तक का समय है। क्योंकि अगर हमने अपनी मांगों को जोरदार तरीके से सरकार के सामने रखा तो शायद सरकार हमारी मांग मान लेगी, लेकिन अगर चुनाव से पहले हमारी मांगे नहीं मानी गई तो यह समस्या ठंडे बस्ते में डाल दी जाएगी। ऐसे में हमें एक दूसरे के साथ एकता से खड़े रहना है और पुरानी पेंशन व एरियर की मांग के साथ नई पेंशन स्कीम का विरोध करना है।

प्रदर्शन में संयुक्त सचिव यतेंद्र पांडे, उपाध्यक्ष सत्येंद्र और आईटीगोआ के अध्यक्ष अतुल चतुर्वेदी और सचिव विजय नारायण के साथ कई कर्मचारी मौजूद रहे।