Agra News: कोटा की मोशन कोचिंग के संचालकों को मोशन एकेडमी द्वारा दी गयी धमकी

Press Release

कोचिंग का नाम मिलता जुलता होने से दी जा रही है जान से मारने की धमकी

प्रचार में भी डाली जा रही बाधा, पुलिस नहीं कर रही सहयोग

आगरा। शिक्षा जगत में एनवी सर द्वारा स्थापित मोशन कोटा का आगरा सेन्टर इस वर्ष से प्रारम्भ हुआ है। कोटा की मोशन कोचिंग के संचालकों को पहले से आगरा में चल रही मोशन एकेडमी द्वारा जान से मारने की धमकी जी रही है। कोचिंग बंद करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। वजह कोचिंग का नाम मिलता जुलता होना है। कोचिंग के प्रचार में भी बाधाए डाली जा रही हैं। पुलिस भी सहयोग नहीं कर रही। हालाकि कोटा मोशन कोचिंग द्वारा आगरा की मोशन एकेडमी पर ट्रेड मार्क चुराने के मामले में पहले से कोर्ट में मुकद्मा चल रहा है।

देव नगर स्थित मोशन कोचिंग के निदेशक जय काबरा व उनके भाई अंकुर काबरा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि हमारा मोशन कोचिंग को आगरा लाने का उद्देश्य उन अभिभावकों व विद्यार्थियों का लाखों रुपए बचाने का है जिन्हें उच्च शिक्षा की तैयारी के लिए लिए कोटा जाना पड़ता था। मोशन कोचिंग देश में जाना माना नाम है, जिसके निदेशक नितिन विजय (एनवी सर) हैं। मोशन कोचिंग कोटा में 2007 से प्रारम्भ हुई थी। अरुण शर्मा पिछले कुछ वर्ष पूर्व से आगरा में मोशन एकेडमी के नाम से कोचिंग चला रहे हैं। उन्होंने कोटा की मोशन कोचिंग के आगरा में आने पर विरोध शुरु कर दिया। कई बार व्हॉट्स-एप कॉलिंग करके तो कई बार आयोजनों में मुलाकात होने पर जान से मारने की धमकी दी। कोचिंग का प्रचार-प्रसार करने में भी दिक्कते पैदा कर रहे हैं। मोशन कोचिंग को बंद करने का दबाव बना रहे हैं। मानसिक तनाव देकर हमारा व्यवसाय बंद कराने का प्रयास किया जा रहा है। भला हमसे कैसा विरोध।

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों का इस तरह गुंडई दिखाना समाजिक दृष्टि से अच्छे संकेत नहीं हैं। पुलिस भी किसी प्रकार का सहयोग नहीं कर रही है। अरुण शर्मा दबंगई प्रवृत्ति के हैं जो पहले से और भी कई विवादों में फंसे हुए हैं। न्यू आगरा स्थित कोचिंग सेन्टर से वैमनस्यता रखने के कारण वहां की शिक्षिकाओं को सोशल मीडिया में बदनाम किया, जिसका मुकद्मा भी दर्ज हुआ। वहीं अपनी ही कोचिंग में अरुण शर्मा द्वारा एक शिक्षक को चांटा मारने का विवाद भी खूब गरमाया था शिक्षा जगत में।

जय काबरा ने कहा कि हमेशा अपने साथ बॉडीगार्ड व बंदूकधारी लेकर घूमने वाले अरुण शर्मा कभी भी हमें नुकसान पहुंचा सकते है। हमें आर्थिक व मानसिक दोनों तरह से नुकसान पहुंचा रहा है अरुण शर्मा से हमें जान का भी खतरा है। प्रेस वार्ता के माध्यम से हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाश व पुलिस व प्रशासन से निष्पक्ष कार्रवाई करके अपनी सुरक्षा चाहते हैं।

इन्होंने ये कहा –

उपरोक्त प्रकरण के बारे में जब मोशन एकेडमी के डायरेक्टर डाॅ. अरुण शर्मा से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि उपरोक्त आरोप जय काबरा एवं उनके भाई अंकुर काबरा द्वारा लगाये गये हैं वह सब निराधार हैं। उन्होंने बताया कि मोशन एकेडमी को वह निरंतर छः वर्षों से कढ़ी मेहनत व निष्ठा से चला रहे हैं उनका मोशन कोचिंग से कोई भी किसी भी प्रकार का संबंध नहीं है