कांग्रेस सांसद धीरज साहू के आवास पर आयकर विभाग की रेड चौथे दिन भी जारी

National

नोटों से भरे मिले 176 बैग

कांग्रेस सांसद धीरज साहू अभी सुर्खियों में हैं। इसकी वजह है, उनसे जुड़ी कंपनियों और उनके आवास पर आईटी का छापा। मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार इन ठिकानों से 30 अलमारियों 500, 200 और 100 रुपये के नोटों की गड्डियां भरी मिलीं। इनती बड़ी संख्या में राशि मिलने के बाद दिल्ली से भी आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के जल्द ही रांची पहुंचने की संभावना है। बताया गया है कि कुल 176 बैग में भर कैश को रखा गया है। इसमें से 40 बैग में रखे नोटों की गिनती पूरी कर ली गई है। जिसमें 50 करोड़ रुपये से अधिक की राशि मिली है। जबकि शेष नोटों की गिनती में अभी दो दिन का और वक्त लगने की संभावना है।

धीरज साहू दिल्ली स्थित आवास में हैं मौजूद!

आयकर विभाग की छापेमारी शनिवार को चौथे दिन भी है। लेकिन चार दिन बीत जाने के बावजूद अब तक धीरज साहू या उनकी कंपनी की ओर से किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया गया है। संभव है आयकर विभाग की टीम की ओर से चल रही कार्रवाई के कारण फिलहाल सांसद धीरज साहू और उनकी कंपनी के प्रतिनिधि कुछ भी बोल नहीं पा रहे हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि संसद के शीतकालीन सत्र में शामिल होने के धीरज साहू अभी दिल्ली में ही है। इसके बावजूद उनकी ओर से किसी तरह की कोई बयान नहीं दिया गया है।

सांसद धीरज साहू का एक मोबाइल नंबर अभी स्वीच ऑफ बता रहा है, वहीं उनके सहयोगी के मोबाइल फोन पर संपर्क करने पर यह जानकारी दी जा रही है कि धीरज साहू दिल्ली स्थित आवास में मौजूद है। लेकिन वे दिल्ली में राज्यसभा सांसदों के लिए उपलब्ध कराए गए सरकारी आवास में नहीं, बल्कि अपने निजी आवास में मौजूद हैं।

रांची स्थित आवास से तीन बैग ले गए आयकर अधिकारी

धीरज साहू के रांची स्थित आवास से आयकर विभाग के अधिकारी तीन बैग अपने साथ ले गए। उस बैग में क्या था, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है, लेकिन संभावना जताई जा रही है यहां से भी सीबीआई को कई कागजात, कैश और जेवरात मिले हैं। 6 दिसंबर से धीरज साहू के रांची और लोहरदगा स्थित आवास में छापेमारी चल रही है।

बीजेपी को मिल गया बड़ा मुद्दा

सांसद धीरज साहू और उनकी कंपनी के विभिन्न ठिकानों से करोड़ों रुपये कैश बरामद होने के बाद बीजेपी को बड़ा मुद्दा मिल गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा- जनता से जो लूटा, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी।’ प्रधानमंत्री के इस बयान के बाद बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने भ्रष्टाचार के इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। बीजेपी की ओर से इसे लेकर झारखंड के सभी जिलों में धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है।

Compiled: up18 News