मुस्लिम लीग का बड़ा एलान, इजरायल के विरोध में 26 अक्टूबर को करेंगे बड़ी रैली

National

आम नागरिकों की कथित हत्या का विरोध कर रहा

मुस्लिम लीग इजरायल की बमबारी में बच्चों सहित आम नागरिकों की कथित हत्या का विरोध कर रहा है। आईयूएमएल के राष्ट्रीय महासचिव पीके कुन्हालीकुट्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इजरायल की कार्रवाई के खिलाफ ब्रिटेन और अमेरिका समेत कई देशों और यहां तक कि कई भारतीय शहरों में भी विरोध रैलियां आयोजित की गई हैं।

केरल के मलप्पुरम जिले के वेंगारा विधानसभा क्षेत्र से यूडीएफ विधायक कुन्हालीकुट्टी ने कहा, ‘इन परिस्थितियों में हमने 26 अक्तूबर को कोझिकोड में सबसे बड़ी शांतिपूर्ण विरोध रैली आयोजित करने का फैसला किया।’

वर्तमान सरकार पर निशाना

उन्होंने कहा कि अगर इंसान का विवेक जाग जाए तो विरोध का असर होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने इजरायल की वर्तमान सरकार पर भी निशाना साधा। ईयूएमएल नेता ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि दुनिया की अंतरात्मा मर गई है क्योंकि कोई भी देश संघर्ष को समाप्त करने के लिए कदम नहीं उठा रहा है।

कुन्हालीकुट्टी ने कहा कि‘यह सब होने के बावजूद, पश्चिमी देश और यूरोपीय देश इजरायल को अधिक समर्थन दे रहे हैं। उनके बीच इजरायल का समर्थन करने के लिए होड़ मची है ।’

उन्होंने कहा, ‘इजरायल की हरकतें यह सवाल उठाती हैं कि क्या दुनिया और मानवता की अंतरात्मा पंगु बन गई हैं।’ केरल के पूर्व मंत्री ने यह भी तर्क दिया कि यदि अमेरिका सहित पश्चिमी देशों ने पहले हस्तक्षेप किया होता, तो संघर्ष को टाला जा सकता था।

Compiled: up18 News