आगरा: पिनाहट के तासौड़ में 200 बीघा जमीन मे बनेगी विशाल गौशाला, भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य शुरू

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत गांव तासौड़ में करीब 200 बीघा जमीन में गौशाला का निर्माण होगा जिसके लिए भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जिसके लिए ग्राम प्रधान सहित अन्य ग्रामीणों ने अपनी उपजाऊ जमीन दी है।

आपको बता दें ब्लॉक पिनाहट रेहा ग्राम पंचायत क्षेत्र के बेसहारा गौशंवो एवं गायों के कारण किसानों की फसलों में भारी नुकसान हो रहा था। जिसे रोकने व गौमाता की दुर्दशा को लेकर विश्व विख्यात कोशिक जी महाराज ने प्रवचन के साथ साथ इसे करके भी दिखाया।

जहां तासौड गांव में 200 बीघा जमीन में गौशाला का निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए भूमि पूजन के साथ गौशाला निर्माण कार्य शुरू किया गया है। गौशाला का भूमि पूजन विश्व विख्यात कौशिक जी महाराज द्वारा किया गया। वही बेसहारा गौवंश की भीषण समस्या झेल रहै किसानों की लिए राहत बड़ी खबर है। मानें तो उनकी बहुत बड़ी समस्या खत्म हो जाएगी।

तासोंड में चल रही भागवत कथा में कोशिक जी महाराज ने लोगो से कहा था कि यदि वो जमीन दे तो निर्माण कार्य कराकर गौशाला बनबा देंगे। जिसे लेकर गांव के ग्रामीणों एवं ग्राम पंचायत रेहा के ग्राम प्रधान अजय कौशिक ने अपनी सामर्थ्य के अनुसार गौशाला के लिये जमीन दान देने का नम्बर लगाया। रैहा प्रधान ने करीब 50 बीघा जमीन गौशाला के लिये दान की तो समूचे गांव से करीब 200 सौ बीघा जमीन गौशाला के लिये इकठ्ठी हो गयी।अपने पैतृक गांव मे गौशाला निर्माण के लिये कोशिक जी महाराज ने घोषणा की गौशाला निर्माण वो स्वयं से करवायेंगे।

गौशाला निर्माण का भूमि पूजन हनुमान मंदिर सिद्ध गुफा पर हुआ और निर्माण कार्य भी शिरु करा दिया गया।बतादैकि इस क्षेत्र मे गौशाला निर्माण के लिये प्रशासनिक अधिकारी कई बर्षो से चक्कर लगा रहै थे।किन्तु उनको जमीन नही मिली। वही कोशिक जी महाराज का लोगो द्वारा बार बार अभिनंदन किया गया।इस गौशाला के निर्माण से समूचे क्षेत्र मे गौवंश की समस्या से बडी राहत मिलेगी।

रिपोर्टर- नीरज परिहार