आगरा: हस्ताक्षर अभियान में विद्यार्थियों ने सीएम योगी से की अंको की लगाई गुहार

स्थानीय समाचार

57 विद्यार्थियों ने पढ़ाई छोड़ने का लिया निर्णय
विधायक और महापौर से मिलेंगे विद्यार्थी

आगरा। हाईस्कूल की मार्कशीट में अंक न दिए जाने पर विद्यार्थी तनाव में हैं। वह लगातार चक्कर काट रहे हैं। वह विभिन्न चरणों में अभियान चलाकर सरकार से अंको की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में विद्यार्थियों ने जगदीश पुरा में हस्ताक्षर अभियान चलाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अंक दिलाए जाने की मांग की। विद्यार्थियों ने कहा कि बोर्ड और शिक्षा विभाग ने मिलकर उनके साथ धोखा किया है। उनके भविष्य को बर्बाद करने की इबारत लिखी है। अंक न मिलने तक विद्यार्थियों का आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। यह आंदोलन चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस की अगुवाई में चलाया जा रहा है।

असमंजस में है विद्यार्थी लिया पढ़ाई छोड़ने का निर्णय

जुलाई से विद्यालय खुलने जा रहे हैं लेकिन इन विद्यार्थियों के सामने समस्या खड़ी हो गई है कि वह इंटर की पढ़ाई करें या दोबारा से हाई स्कूल की तैयारी करें क्योंकि बिना अंको की मार्कशीट न मिलने से वह चिंतित हैं।वह असमंजस की स्थिति में है। यदि हाई स्कूल के एग्जाम देते हैं तो दो साल पीछे हो जाएंगे और यदि 12वीं के एग्जाम देंगे तो हाईस्कूल की मार्कशीट में अंक न होने से उनका भविष्य पूरा बर्बाद हो जाएगा। वह हमेशा के लिए मेरिट सूची से बाहर हो जाएंगे इसलिए विद्यालय में जाकर लगभग 57 बच्चों ने पढ़ाई छोड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा है कि अंको की मार्कशीट न मिलने पर वह इंटर की पढ़ाई नहीं करेंगे। विद्यार्थी और उनके अभिभावक तनाव में है। नरेश पारस लगातार इन बच्चों की काउंसलिंग कर रहे हैं।

विधायक और महापौर को सुनाएंगे अपनी आवाज

विद्यार्थी मेरी आवाज सुनो अभियान के तहत जिले के जनप्रतिनिधि, सांसद विधायक और मंत्रियों से मिलकर समर्थन जुटाएंगे। वह शनिवार को विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल और महापौर नवीन जैन से मुलाकात कर अपनी वेदना व्यक्त करेंगे।

यह रहे मौजूद

हस्ताक्षर अभियान के दौरान सुहानी सिंह, अनन्या भूकेश, गर्विता, कुमकुम, प्रियंका कुशवाह, चीनी विमल, खुशबू, दिव्या माहौर, निखिल, दिवाकर चंद, अजीत, दीपेश, संजय, मयंक, शिवम आदि मौजूद रहे।

-up18news