इमरान ख़ान ने कहा, …इसी वजह से वो मुझे ख़त्म करना चाहते थे

INTERNATIONAL

इस हमले में इमरान ख़ान के पैर में गोली लगी थी. वहीं, उनकी पार्टी के एक कार्यकर्ता की मौत हो गयी थी.
इसके बाद इमरान ख़ान और उनकी पार्टी ने इस हमले के लिए पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और पाकिस्तानी सेना के एक मौजूदा जनरल को ज़िम्मेदार ठहराया है.

इसी मसले पर फ्रांस 24 से बात करते हुए इमरान ख़ान ने कहा है कि उनकी जान पर ख़तरा बना हुआ है.

इमरान ख़ान ने कहा, “मेरे सत्ता से बाहर होने के बाद से मेरी पार्टी मजबूत हुई है. मेरी पार्टी ने 75 फीसद उप-चुनावों में जीत हासिल की है. ऐसे में वे डरे हुए हैं कि अगर चुनाव हुए तो हमारी पार्टी की जीत होगी. इसी वजह से वो मुझे ख़त्म करना चाहते थे.”

उन्होंने कहा, “ये ख़तरा बना हुआ है क्योंकि ये लोग मुझे जिस वजह से ख़त्म करना चाहते थे, वो ये है कि मेरी पार्टी इस समय पाकिस्तान में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय पार्टी है. हमने 75 फीसद उप-चुनाव जीते हैं.

जबकि दूसरी सभी पार्टियां एक तरफ़ हैं, उनको स्टेब्लिशमेंट का समर्थन हासिल है. इसके बाद भी हमने उप-चुनावों में बेहतरीन सफ़लता हासिल की है. हमारी लोकप्रियता बढ़ गयी है क्योंकि जनता इन अपराधियों को नहीं पसंद करती जो इस समय पाकिस्तान पर शासन कर रहे हैं.

इसी वजह से मुझे जनता का असीम समर्थन मिल रहा है. ऐसे में उन्हें लगता है कि मुझे रास्ते से हटाने का एक ही तरीका, मुझे ख़त्म करना है. ऐसे में मुझे लगता है कि ख़तरा बना हुआ है.”

Compiled: up18 News