मानवता शर्मसार, फिर भी #NitishKumar का सुशासन का दावा बरकरार: प्रशांत किशोर

Politics

चुनावी रणनीतिकार और बिहार से आंदोलन शुरू करने का ऐलान कर चुके प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के सुशासन के दावे पर सवाल उठाया है. प्रशांत किशोर ने ये टिप्पणी बिहार के समस्तीपुर ज़िले में एक दंपती का वीडियो सामने आने पर की है. इस वायरल वीडियो में एक माता-पिता अपने बच्चे का शव अस्पताल से लेने के लिए भीख मांगते दिख रहे हैं.

इनका आरोप है कि अस्पताल ने उनके बच्चे का शव देने के लिए 50 हज़ार रुपए मांगे हैं. हालाँकि समस्तीपुर के एडीएम विनय कुमार राय ने उनके आरोपों को ग़लत बताया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ विनय कुमार राय का कहना है कि शुरुआती जाँच में ये पता चला है कि माता-पिता के आरोप ग़लत हैं. लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि अगर कोई भी कर्मचारी दोषी पाया गया तो उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी.

इस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रशांत किशोर ने लिखा- मानवता शर्मसार, फिर भी #NitishKumar जी का सुशासन का दावा बरकरार!!

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अस्पताल के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की अपील की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मानवता में विश्वास हर दिन थोड़ा-थोड़ा दम तोड़ रहा है.

-एजेंसियां