नसीरूद्दीन शाह के बयान पर विवेक अग्निहोत्री ने दी तीखी प्रतिक्रिया

Entertainment

फ़िल्म अभिनेता नसीरूद्दीन शाह के कश्मीर फ़ाइल्स पर बयान को लेकर फ़िल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने तीख़ी प्रतिक्रिया दी है. अग्निहोत्री ने कहा कि कश्मीर में हुए हिंदू-नरसंहार के बारे में बात करने के लिए वास्तव में गालियां दी जाती हैं और सज़ा दी जाती है.

नसीरुद्दीन शाह ने एक न्यूज़ चैनल के साथ बातचीत में कहा था कि भारत में जो लोग शांति और एकता की बात करते हैं, उन्हें जेल भेज दिया जाता है जबकि जो लोग नरसंहार की बात करते हैं, उन्हें मामूली ही सज़ा दी जाती है. अपने इंटरव्यू में शाह ने विवेक अग्निहोत्री की फ़िल्म ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ को पूरी तरह एक काल्पनिक बताया.

शाह ने अपने इंटरव्यू में हाल की घटनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिंदु समुदाय के लोगों को सुरक्षा देने और उनके पुर्नवास को सुनिश्चित करने के बजाय सरकार इस तरह की फ़िल्मों को प्रमोट करने में लगी हुई है.

एनडीटीवी को दिए अपने इंटरव्यू में शाह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वे आगे आकर नफ़रत और इस ज़हर को फैलने से रोकें.

नसीरुद्दीन शाह का यह इंटरव्यू ऐसे समय में आया है जब कुछ मुस्लिम देशों ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के एक विवादित बयान को लेकर नाराज़गी ज़ाहिर की थी. हालांकि सरकार ने नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया है और उन्हें ‘फ्रिंज एलीमेंट’ बताया है.

नसीरुद्दीन शाह पर कटाक्ष करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि वह नसीरुद्दीन शाह से सहमत हैं कि भारत में हिंदू नरसंहार की बात करने वालों को गाली दी जाती है.

उन्होंने ट्वीट किया है, “हां, मैं इस बात से सहमत हूं. आपको अपने ही देश में हिंदू नरसंहार की बात करने के लिए गाली सुननी पड़ती है और सज़ा उठानी पड़ती है. ”
विवेक अग्निहोत्री इससे पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में भी ट्वीट कर चुके हैं.

-एजेंसियां