आगरा: माहौल बिगाड़ने की कोशिश, डॉ. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर पोती कालिख

स्थानीय समाचार

प्रशासन ने दूसरा चित्र बनवा कर लगवाया, एसडीएम को दिया ज्ञापन

किरावली। जनपद के थाना अछनेरा क्षेत्र में बुधवार को माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई । कुछ लोगों ने डा, भीमराव अंबेडकर के चित्र पर कालिख पोत दी।इससे माहौल गरमा गया।

मामला थाना अछनेरा के किरावली स्थित गांव गोपऊ का है। यहां बुधवार को असामाजिक तत्वों ने माहौल को बिगाड़ने का पूरा प्रयास किया। असामाजिक तत्वों ने दीवार पर बने डॉ. अंबेडकर के चित्र पर कालिख पोत दी। जब गांव वालों को जानकारी हुई तो अफरातफरी मच गई। लोग एकत्रित हो गए। उनमें आक्रोश फैल गया। सूचना पुलिस को दी गई

शांति व्यवस्था बिगड़ने की आशंका पर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद तत्काल ही पेंटर को बुलाकर डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का दूसरा चित्र बनवाया गया।
पुलिस ने बताया, इस तरह की शांति व्यवस्था और माहौल बिगाड़ने की कोशिश कुछ असामाजिक तत्वों ने पहले भी की थी। पुलिस जांच कर रही है। दोषी पाए जाने पर सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। ग्रामीणों ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

मामले को बढ़ता देख बसपा के जिलाध्यक्ष मौके पर आए और उन्होंने ग्रामीणों को शांत कराया। इसके बाद ग्रामीणों के साथ तहसील मुख्यालय पहुंचे। दोषी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही किए जाने को लेकर एसडीएम किरावली अनिल कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने कहा कि जल्द जांच कर अराजकता फैलाने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। प्रशासन सख्ती के साथ कार्रवाई करेगा।