Agra News: भतीजे आकाश की पिटाई को लेकर मेयर हेमलता दिवाकर ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, सीपी से भी खफा

Regional

आगरा: अपने भतीजे आकाश की पिटाई को लेकर मेयर हेमलता दिवाकर ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मेयर ने कहा कि किसी को नहीं पता कि मेरे परिवार और मुझे कितना टार्चर किया गया। मेरा भतीजा घायल हो गया था। इस पर सवारियों ने बस के परिचालक को डांटा तो उसने गाली-गलौज की। आकाश की कहासुनी हो गई। इस पर परिचालक उसे चौकी पर ले गए। वहां पर आकाश की पिटाई की गई। पुलिसकर्मी ने अपना कॉलर खुद फाड़ा। आकाश पर आरोप लगा दिया। पुलिस जो कह दे पत्थर की लकीर हो जाती है।

मेयर का आरोप है कि नौ पुलिसकर्मियों ने आकाश की पिटाई की। बेरहमी से पीटा। जिस हाथ में चोट लगी, उसे तोड़ने का प्रयास किया। महापौर का भतीजा बताने पर गालियां दीं। बार-बार पीटा गया। अब कह रहे हैं कि लूट का सामान लगाकर जेल भिजवाओ। अगर, जांच की जाए तो पता चल जाएगा कि एक अकेला व्यक्ति पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ सकता है या नहीं। वह अपराधी नहीं है। इसके बावजूद बेरहमी से पीटा गया।

मेयर ने कहा कि उन्होंने पूरे प्रकरण से पुलिस आयुक्त को अवगत कराया। पुलिस आयुक्त ने एक बार उनकी बात सुनी। फिर फोन उठाना बंद कर दिया। यह अच्छी स्थिति नहीं है।

क्या था विवाद

मेयर हेमलता दिवाकर का भतीजा आकाश चौधरी आदर्श नगर रकाबगंज में रहता है। बुधवार को दोपहर तीन बजे आकाश अपने साथी सोहेल और दो अन्य के साथ बिजलीघर पर ई-बस में चढ़ रहा था। इस दौरान उसका हाथ बस के दरवाजे में आ गया। इससे खून निकल आया। इस पर उसने परिचालक शिव कुमार से शिकायत की।

आरोप है कि आकाश ने शिव कुमार से अभद्रता की। चालक आया तो उससे भी भिड़ गया। बस का शीशा तोड़ दिया। सूचना पर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही राजेश कुमार पहुंचे। उनसे भी अभद्रता की और उनकी वर्दी फाड़ दी। बाद में रकाबगंज पुलिस पहुंच गई आरोपी को पकड़ लिया। चालक शिव कुमार की तहरीर पर पुलिस ने मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा, तोड़फोड़, जान से मारने की धमकी और गाली-गलौज की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना था कि आरोपी नशे में था।