Agra News: नर्सिंग होम के मेडिकल स्टोर पर इस्तेमाल हुआ इंजेक्शन देने का आरोप, तीमारदारों ने काटा हंगामा

स्थानीय समाचार

आगरा: कमलानगर के मुगल रोड पर स्थित एक नर्सिंग होम में मेडिकल स्टोर संचालक द्वारा इस्तेमाल किया हुआ इंजेक्शन दिए जाने पर मरीज के तीमारदारों ने हंगामा शुरू कर दिया। मामले में सहायक औषधि आयुक्त ने औषधि निरीक्षक को जांच के आदेश दिए हैं।

बताया गया है कि फिरोजाबाद के रहने वाले दुर्गेश अग्रवाल ने अपने 80 वर्षीय पिता सुरेश चंद्र अग्रवाल को बेचैनी और घबराहट होने पर रश्मि मेडिकेयर, मुगल रोड पर भर्ती कराया। उन्हें आईसीयू में भर्ती कर लिया गया। आरोप है कि गुरुवार को उनसे दवा मंगाई गई, इसमें एक इंजेक्शन भी था। हॉस्पिटल परिसर में ही नेशनल मेडिकल स्टोर है। उन्होंने नेशनल मेडिकल स्टोर से दवाएं खरीदी और आईसीयू में दे दी। आईसीयू में तैनात कर्मचारियों ने बताया कि एक इंजेक्शन जिसकी एमआरपी चार हजार रुपये है वह पहले इस्तेमाल हो चुका है, उसकी सील तोड़कर पाउडर में पानी मिलाया गया है।

इंजेक्शन इस्तेमाल होने की जानकारी होने पर तीमारदार भड़क गए, उन्होंने मेडिकल स्टोर पर हंगामा किया। आरोप है कि पहले कर्मचारी अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हुए बाद में कहा कि किसी मरीज के तीमारदार वापस कर गए होंगे या कंपनी से ही गड़बड़ी हुई है। हंगामा बढ़ने पर दूसरा इंजेक्शन दे दिया।

इस मामले में पीड़ित ने फोन पर सहायक औषधि आयुक्त अतुल उपाध्याय से भी शिकायत की, उन्होंने औषधि निरीक्षक को जांच के आदेश दिए हैं।

इस बारे में हॉस्पिटल के संचालक डॉ. शुभम सिंघल का मीडिया से कहना है कि मेडिकल स्टोर किराए पर है, हॉस्पिटल का नहीं है। नेशनल मेडिकल स्टोर के संचालक का कहना था कि कंपनी के स्तर से ही गड़बड़ी हुई है। पता चलते ही इंजेक्शन बदल दिया गया।

Compiled: up18 News