चपरासी बनने को साइकिल टेस्ट देने पहुंचे ग्रेजुएट होल्डर और BTech इंजीनियर, लंबी लाइन लगी

Career/Jobs

एक उम्मीदवार का कहना है कि अब के समय में साइकिल परिवहन के साधन के रूप में कम इस्तेमाल किया जाता है. इस वैकेंसी के लिए 7 वीं पास होने के साथ ही साइकिल चलानी भी आनी चाहिए.

कितनी होगी सैलरी

चपरासी पद की नौकरी के लिए 23,000 रुपए सैलरी होगी. इसके अलावा कैंडिडेट्स को साइकिल चलानी आनी चाहिए. बता दें कि इस साइकिल टेस्ट को देने पहुंचे एक इंजीनियर ने कहा कि यह एक सुरक्षित नौकरी है, क्योंकि इसमें किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. इसके अलावा नौकरी जाने का भी कोई जोखिम नहीं है.

101 कैंडिडेट्स ने किया साइकिल टेस्ट पास

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक करीब 101 कैंडिडेट्स ने साइक्लिंग टेस्ट पास किए थे. इस तरीके की परीक्षा उम्मीदवारों की योग्यता की जांच के लिए किया जाता है. फिलहाल इस बार बीटेक करने वाले भी कैंडिडेट्स पिछे नहीं रहे. केरल के एर्नाकुलम में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में इंजीनियर कतार में खड़े हुए थे.

केरल में सबसे ज्यादा साक्षारता दर

इससे अलग हटकर बात करें तो सबसे ज्यादा साक्षारता दर केरल की है. यह राज्य पिछले साल एजुकेशन के मामले में पहले स्थान पर था. बता दें कि यहां की साक्षारता दर 92 फीसदी से भी ज्यादा है.इसके बाद अलग राज्यों का स्थान आता है. एक बीटेक धारक उम्मीदवार का यह कहना है कि छोटी नौकरी में कम जोखिम है.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाएं या बड़ी टेक कंपनियों में लगभग 11,000 रुपए हर महीने की सैलरी होगी. कोच्चि के निवासी का कहना है, कि बैंकिग में डिप्लोमा है और वह एक कैफे चलाते है. उनका मानना है, कि अगर हमें केएसईबी (राज्य की बिजली कंपनी) में तैनात किया जाएगा, तो सैलरी 30,000 रुपये से अधिक होगा.यह का भी अच्छा ऑप्शन हो सकता हैं.

– एजेंसी