आगरा: बाल विकास मंत्री बेबीरानी मौर्य से मिलकर भावुक हुई छात्राएं, बोलीं- बिना अंकों के ऐसे कैसे पढ़ेंगी बेटियां ?

Regional

आगरा। हाईस्कूल की मार्कशीट में अंक दिए जाने की मांग को लेकर विद्यार्थी मेरी आवाज सुनो अभियान के तहत हर जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक और मंत्रियों से गुहार लगा रहे हैं लेकिन उनकी समस्या खत्म होने होने का नाम नहीं ले रही है। चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस की अगुवाई में विद्यार्थी महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री बेबीरानी मौर्य से मिले। उन्होंने मंत्री से कहा कि हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। छात्राएं अपनी वेदना बताते-बताते भावुक हो गईं। उन्होंने ब्लैंक मार्कशीट दिखाते हुए कहा कि सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करती है लेकिन इन बिना अंको की मार्कशीट से बेटियां कैसे पढ़ेंगीं ? और कैसे आगे बढ़ेंगी ?

अग्निवीर के लिए भी रुके कदम

विद्यार्थियों ने कहा कि कुछ छात्र छात्राएं अग्निवीर बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने आवेदन प्रक्रिया को भी करना चाहा लेकिन उसमें मेरिट मांगी जा रही है। बिना अंकों के मेरिट बनना असंभव ह वह इस कोरे अंकपत्र से अग्निवीर नहीं बन पाएंगे। अग्निवीर के लिए छात्राएं बहुत उत्साहित हैं लेकिन उनका सपना साकार होने से पहले ही टूट कर बिखर गया।

स्कूल से मंगाई शिकायत

अंको की मांग को लेकर जब विद्यार्थियों ने बेबीरानी मौर्य से शिकायत की तथा नरेश पारस ने तथ्यों से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि आपकी बात को सही नहीं माना जाएगा। स्कूल प्रबंध तंत्र की बात पर विचार किया जा सकता है। नरेश पारस ने फोन पर स्कूल संचालक से भी बात कराई फिर भी उन्होंने स्कूल संचालक से शिकायत दिलाने की बात कही। नरेश पारस ने स्कूल से अनुरोध कर दस्तावेज एकत्रित कर मंत्री को उपलब्ध कराएं। जिसके आधार पर उन्होंने शासन को पत्र लिखा। विद्यार्थियों की शिकायत वापस कर दी गई।

यह रहे उपस्थित

मंत्री से मिलने गए विद्यार्थियों में कल्पना सिंह, कुमकुम, चीनी विमल, सुहानी सिंह, दिव्या सिंह, अनन्या, सुमन, प्रिंस, अभिषेक, दीपेश, गुलशन, दीपांशु, मयंक, खुशबू, अंजलि, प्रियंका, रुचि, कविता, रंजना आदि मौजूद रहे।

-up18news