तिहाड़ जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की नुकीले सुए से गोदकर हत्या

Crime

दिल्ली की तिहाड़ जेल में मंगलवार को गैंगस्टर सुनील बालियान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई। तिहाड़ के अफसरों ने बताया कि हत्या जितेंद्र गोगी गैंग के योगेश टुंडा, दीपक, राजेश और रियाज खान ने की। टिल्लू हाई सिक्योरिटी वार्ड में बंद था, यहां उस पर नुकीले हथियारों से हमला किया गया।

महज 18 दिन के भीतर तिहाड़ जेल में हुई गैंगवार में दूसरे कैदी की हत्या हो गई। इससे पहले 14 अप्रैल को दिल्ली के गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई थी । मंगलवार सुबह सीसीटीवी कैमरों से लैस हाई सिक्योरिटी सेल में घुसकर चार बदमाशों ने दिल्ली-एनसीआर के कुख्यात गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया की बेरहमी से हत्या कर दी।

जितेंद्र मान उर्फ गोगी गैंग से जुड़े बदमाशों ने हाई सिक्योरिटी सेल की पहली मंजिल की ग्रिल काटी। इसके बाद बेडशीट के सहारे नीचे उतरकर आरोपियों ने टिल्लू के कमरे में ग्रिल के सरिये से बनाए गए सुए से धावा बोल दिया। हाथ में सुए लिए सभी बदमाशों ने टिल्लू पर एक के बाद एक 90 से अधिक वार किए। जब तक जेल प्रशासन को पता चला तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

तिहाड़ जेल में हमले के दौरान टिल्लू को बचाने आया रोहित नाम का कैदी भी जख्मी हो गया। जेल प्रशासन टिल्लू और रोहित दोनों को नजदीकी डीडीयू अस्पताल ले गया, जहां टिल्लू को मृत घोषित कर दिया गया। टिल्लू की दिन-दहाड़े हुई हत्या के बाद तिहाड़ जेल की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने फेसबुक पोस्ट कर हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है।

उसने अपने पोस्ट में लिखा है, उन्होंने टिल्लू की हत्या कर जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या का बदला ले लिया है। बता दें कि पिछले माह 14 अप्रैल को जेल नंबर तीन में प्रिंस नामक कैदी की बॉबी, अता-उर-रहमान और विनय नामक कैदियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। उस समय भी तिहाड़ की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हुए थे।

चारों आरोपी टिल्लू को जब तक मारते रहे तब तक उनको यह पुष्टि नहीं हो गई कि उसकी मौत हो गई है। शोर-शराबा होने पर जेल प्रशासन के सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे। बाद में चारों को काबू कर उनसे सरिये से बनाया गया सुआ बरामद किया।

दिल्ली पुलिस के एडिशनल डीसीपी वेस्ट डिस्ट्रिक्ट अक्षत कौशल ने बताया कि आज सुबह करीब 7 बजे डीडीयू अस्पताल से दो यूटीपी के संबंध में सूचना मिली, जिन्हें तिहाड़ जेल से अस्पताल लाया गया था उनमें से एक सुनील उर्फ ​​टिल्लू को बेहोशी की हालत में लाया गया था जिसे बाद में मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य व्यक्ति रोहित का इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है।