यूपी: गाजियाबाद में CBSE बोर्ड के डिप्टी सेक्रेटरी ने की आत्महत्या, फंदे पर लटका मिला शव

Crime

गाजियाबाद  में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के डिप्टी सेक्रेटरी डॉ. वेंकटेश नारायण सिंह ने रविवार को फांसी लगाकर जान दे दी। कौशांबी क्षेत्र स्थित सुमेरू सोसाइटी के फ्लैट में उनका शव फांसी पर चादर के सहारे लटका मिला। वे सीबीएसई मुख्यालय दिल्ली में कार्यरत थे और पिछले करीब दो महीने से ऑफिस नहीं जा रहे थे।

गाजियाबाद पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है। इस सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है। ये भी लिखा है कि वे अपनी बीमारी से परेशान आ चुके थे। इस नोट में उन्होंने अपनी फैमिली और ऑफिस वालों की तारीफ की है। सुसाइड नोट के आधार पर यही माना जा रहा है कि वे बीमारी को लेकर तनाव में थे।

डॉ. वेंकटेश नारायण सिंह सिंह मूलत: गोरखपुर जिले के रहने वाले थे और गाजियाबाद की सुमेरू सोसाइटी के फ्लैट में रहते थे। रविवार सुबह करीब 9 बजे मेड काम करने के लिए पहुंची। दरवाजा नहीं खुलने पर उसने परिजनों को सूचित किया। इसके बाद सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड को बुलवाकर बलपूर्वक दरवाजा खोला गया।

परिवार ने घटना की सूचना कौशांबी पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को नीचे उतारा। वहीं पास में एक सुसाइड नोट भी मिला है। उसमें उन्होंने किसी को मौत का जिम्मेदार नहीं बताया है।

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि डॉ. वेंकटेश नारायण सिंह परिवार के साथ रहते थे। वह कई महीनों से मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे। परेशान होकर वह फ्लैट से ज्यादा बाहर नहीं निकलते थे। शनिवार रात सभी लोग खाना खाकर सो गए थे। सुबह दस बजे करीब पत्नी निधि सिंह और अन्य सदस्य उन्हें उठाने के लिए कमरे में गए तो दरवाजा अंदर से बंद था।

Compiled: up18 News