Agra News: लव जिहाद का मामला आया सामने, हिंदू बताकर की दोस्ती, बंधक बनाकर किया निकाह, बच्चे होने के बाद घर से निकाला

Crime

आगरा: शहर में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। इस मामले में न्यायालय के निर्देश पर थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज किया गया है। पीड़ित महिला ने युवक और उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। उसका आरोप है कि मिस कॉल और खुद को हिंदू बताकर आरोपी युवक ने दोस्ती की। इसके बाद उसे बंधक बनाकर निकाह पढ़वा दिया। जबरन बच्चे पैदा किए गए और फिर मारपीट के बाद तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया गया।

पीड़िता को बाद में पता चला कि आरोपी पति कई अन्य लड़कियों का जीवन इसी तरह बर्बाद कर चुका है, जिसके बाद उसने न्यायालय की शरण ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना रकाबगंज क्षेत्र रहने वाली महिला ने बताया कि वर्ष 2017 में उसके पास एक नंबर से मिस कॉल आई। बात करने पर फोन करने वाले ने खुद का नाम राजा बताया और हिंदू होने की जानकारी देते हुए दोस्ती करने को कहा। उसके द्वारा मना करने के बाद भी लगातार फोन आते रहे और धीरे-धीरे दोस्ती हो गई। इसके बाद राजा उसे एक दिन बालूगंज स्थित अपने आवास ले गया। परिवार से मिलने पर पता चला कि राजा हिंदू नहीं है, उसने विरोध करते हुए संबंध खत्म करने की बात कही तो आरोपी राजा खान ने उसे पकड़ कर बंधक बना लिया और मौलवी को बुला लिया। आरोपी ने मौलवी से निकाह पढ़वा कर जबरन निकाहनामे पर हस्ताक्षर करवा लिए। इसके बाद घर में कैद रखकर उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि राजा उसका शारीरिक शोषण करता था। पूरे दिन काम कराया जाता था और धर्म को लेकर अभद्र ताने दिए जाते थे। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने जबरन बच्चा भी पैदा करवाया। पीड़िता को एक दिन घर में काम करते समय कुछ सबूत मिले, जिससे पता चला कि राजा खान कई लड़कियों के साथ इसी तरह का काम कर उनकी जिंदगी खराब कर चुका है। राजा लव जिहाद के मिशन पर है। पीड़िता ने जब राजा से इस बाबत बात की तो पूरे परिवार ने उसे बुरी तरह पीटा और घर से निकाल दिया।

पीड़िता ने हिम्मत करके थाना रकाबगंज में प्रार्थना पत्र दिया। सुनवाई न होने पर न्यायालय की शरण में गई। न्यायालय के आदेश पर थाना रकाबगंज पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।