आगरा: आज से लगेगी 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को नि: शुल्क कोविड वैक्सीन की प्रिकोशन डोज

स्थानीय समाचार

आगरा: मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए देश की सभी वयस्क आबादी को फ्री में बूस्टर डोज दिये जाने का ऐलान किया है। देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा डा० अरूण श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तर प्रदेश शासन एवं मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निर्देशानुसार 15 जुलाई 2022 से प्रत्येक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोविड प्रिकोशन वैक्सीन डोज आच्छादित की जायेगी।

ये प्रिकोशन डोज लगवाने के वे सभी लाभार्थी पात्र होंगे जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दूसरी खुराक लगवाने के बाद 6 माह या 26 सप्ताह हो चुका है। प्रिकोशन डोज में वही वैक्सीन लगाई जाएगी जो उन्हें पहली और दूसरी खुराक लगवा चुके हैं

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जनपद के नगरीय और ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र के समस्त चिकित्सा अधिकारीयों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि सभी लाभार्थी सुविधा जनक तरीके से इस कोविड वैक्सीन अभियान का लाभ उठा सकें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जनपद आगरा की जनता से अपील की है कि हमारा लक्ष्य है 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को कोविड प्रिकोशन डोज आच्छादित हो जाय इसके लिए जनता के सहयोग की आवश्यकता है कि वे अपनी बारी आने पर ही कोविड प्रिकोशन डोज लगवाने का लाभ उठायें ।

-up18news