आगरा: जुमे की नमाज़ को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर, संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च

स्थानीय समाचार

आगरा: कानपुर में जुमे के दिन हुए बवाल की घटना के बाद आगरा में भी अलर्ट किया गया है। आज जुमे की नमाज अदा की जानी है। इसको देखते हुए जिले को 12 जोन और 67 सेक्टर में बांटा गया है। जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है। जुमे की नमाज के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने अभी से संवेदनशील इलाकों मे फ्लैग मार्च करना शुरू कर दिया है। भारी संख्या में पुलिस बल संवेदनशील इलाकों में निकलते हुए और फ्लैग मार्च करते हुए सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

कानपुर में तीन जून को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया था। इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में चौकसी बढ़ा दी गई है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि हर जोन में एसपी स्तर के अधिकारी रहेंगे। सेक्टर में मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। थाना पुलिस को भ्रमण करने के लिए कहा है। मोबाइल टीमें बनाई गई हैं। संवेदनशील इलाकों में पिकेट लगाई है। अधिकारी भ्रमण करते रहेंगे। शांति कमेटियों की पूर्व में बैठकें की जा चुकी हैं। कोई व्यक्ति आपत्तिजनक और भड़काऊ बयानबाजी करता है तो मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। शांति व्यवस्था में खलल डालने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

सोशल मीडिया पर नजर

बुधवार को एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने भी जोन के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसमें निर्देश दिए थे कि सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए। यदि कोई व्यक्ति आपत्तिजनक पोस्ट करता है तो कार्रवाई की जाए, इसके लिए सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए साइबर सेल को लगाया गया है।

 

शांति बनाए रखने की अपील

मौलाना मोहम्मद उजैर आलम, नायब काजी ने अवाम से दरख्वास्त करते हुए कहा है कि वह जुमे की नमाज हमेशा की तरह अपने आसपास की मस्जिदों में अदा करें। किसी के बहकावे में नहीं आएं। कही-सुनी बातों पर यकीन नहीं करें। यह सभी के हित में होगा। मुस्लिमा पंचायत के सरपंच नदीम नूर ने कहा कि मुस्लिम समाज के किसी संगठन ने जुमे की नमाज के बाद बंद आदि का कोई एलान नहीं किया है। सोशल मीडिया के किसी मैसेज पर भरोसा न करें, न ही उन्हें फॉरवर्ड करें। शांति से नमाज अदा करके रोजाना की तरह अपने कारोबार करें।