मणिपुर की इस हालत के लिए पहले PM ‘नेहरू’ जिम्मेदार हैं: बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार

Politics

मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर संसद में विपक्षी पार्टियों द्वारा केंद्र सरकार को लगातार घेरा जा रहा है। पूरा विपक्ष मणिपुर मामले में पीएम मोदी से चर्चा करना चाहता है. लेकिन पीएम मोदी ने संसद के दोनों सदनों में अभी तक कुछ नहीं बोला है। इस बीच बीजेपी सांसद ने देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को मणिपुर की हालात का ज़िम्मेवार ठहरा दिया है।

संसद में मणिपुर मामले को लेकर पीएम मोदी पर विपक्ष जमकर सवाल खड़ा कर रहा है। ऐसे में बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार ने मणिपुर मामले पर एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

बीजेपी सांसद ने मणिपुर मामले में विपक्षी सांसदों को जवाब देते हुए मीडिया से कहा- “मणिपुर में जारी हिंसा के लिए पंडित नेहरू जिम्मेदार हैं। उन्होंने 1960 एक कानून लाकर वहां के हालात को खराब कर दिया है।”

अब बीजेपी सांसद का बयान सुनकर लोग कह रहे हैं कि पीएम मोदी जहाँ मणिपुर मामले में सवालों से भाग रहे हैं। इसलिए अपने सांसदों से बेबुनियाद और मणिपुर मामले से जनता का ध्यान भटकाने के लिए ऐसे गलत बयानबाज़ी करवा रहे हैं।

बीजेपी सांसद ने कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पर भी निशाना साधते हुए बोला कि- राहुल गाँधी को कितनी राजनीतिक इतिहास की समझ हैं। वह सिर्फ रात दिन गलत बयानबाज़ी करते रहते हैं।

दरअसल मणिपुर हिंसा को लेकर जहाँ पूरा विपक्ष संसद के अंदर भाजपा और पीएम मोदी पर हमलावर है। वहीं सदन के बाहर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी पीएम मोदी पर जमकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

राहुल गाँधी ने मणिपुर मामले में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा – “पीएम मोदी मणिपुर को लेकर अभी तक एक शब्द नहीं बोला है। एक प्रदेश जल रहा है और देश का प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल रहा है।”

साथ ही राहुल गाँधी ने कहा था कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा की वजह से मणिपुर जल रहा है। सत्ता पाने के लिए बीजेपी कुछ भी कर सकती है। इन्हे देश के दुःख दर्द से कोई फर्क़ नहीं पड़ता है। आज मणिपुर जल रहा है कल पूरा देश भी जला देंगे।

अब राहुल गाँधी द्वारा बीजेपी-आरएसएस पर किये हमले के जवाब में बीजेपी नेता घबराहट में आकर मणिपुर हिंसा के लिए जवाहरलाल नेहरू को ही जिम्मेदार ठहरा रहे है।

Compiled: up18 News