WI vs IND: दूसरा वनडे आज, भारतीय खिलाड़ियों के पास ये तीन बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका

SPORTS

विराट-रोहित के बीच 5 हजार रन की पार्टनरशिप

भारतीय टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान ने वनडे इंटरनेशनल में एकसाथ कुल 85 बार बल्लेबाजी की है। इस दौरान दोनों ने मिलकर 4998 रन जोड़े हैं। अगर दोनों साथ में बल्लेबाजी करते हुए दो रन और बना लेते हैं तो वनडे इंटरनेशनल में पांच हजार या उससे ज्यादा रन की साझेदारी करने वाले आठवें जोड़ीदार बन जाएंगे।

विराट के 13 हजार वनडे रन

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले वनडे में बैटिंग का मौका नहीं मिला था लेकिन दूसरे मुकाबले में अगर वह क्रीज पर उतरते हैं और शतक जमा देते हैं तो उनके 13 हजार एकदिवसीय रन पूरे हो जाएंगे। इस कारनामे से वह फिलहाल 102 रन पीछे हैं। कोहली 13 हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय और ओवरऑल पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे। दिलचस्प है कि विराट के नाम सबसे तेज 13 हजार रन होंगे।

जडेजा बन सकते हैं सबसे सफल बॉलर

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा ने 30 वनडे इंटरनेशनल में कुल 44 विकेट लिए हैं। दोनों देशों के बीच सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में वह महान कैरेबियाई पेसर कर्टनी वाल्श की बराबरी कर चुके हैं, जिन्होंने 38 मुकाबलों में इतनी ही सफलताएं हासिल की हैं। ऐसे में पिछले मैच में तीन विकेट लेने वाले जडेजा अगर दूसरे वनडे में भी अपनी फॉर्म बरकरार रखते हैं तो दोनों टीमों के बीच सबसे सफल गेंदबाज बन जाएंगे।

Compiled: up18 News