वर्ल्ड कप 2023: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बोले, इस बार नतीजा अलग होगा

SPORTS

2003 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ फ़ाइनल खेली टीम की अगुवाई सौरव गांगुली ही कर रहे थे. तब भारत को हार का सामना करना पड़ा था. सौरव गांगुली को लगता है कि इस बार नतीजा अलग होगा.

गांगुली ने पत्रकारों से कहा, ”भारत इस मैच में मौका भुनाने के लिए तैयार है. अहमदाबाद के मैच के लिए हमारी शुभकामनाएं हैं. भारत टूर्नामेंट में अब तक काफी अच्छा खेला है. टूर्नामेंट जीतने की राह में एक मैच और ऑस्ट्रेलिया है. अगर भारत अब तक जैसा खेला है, वैसा खेलता रहा तो उसे रोकना मुश्किल होगा. हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच काफी अच्छा होगा क्योंकि दोनों टीमें मजबूत हैं.”

पूर्व कोच शास्त्री क्या बोले?

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का कहना है कि भारत वर्ल्ड कप जीतेगा. उन्होंने कहा, ”भारत को अलग से कुछ करने की जरूरत नहीं है. उन्हें सिर्फ वैसा खेलना है, जैसा अपने पिछले दो मैच में खेला है. मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम शांत रहे और दबाव झेलने से न हिचकिचाए. इस समय हर भारतीय क्रिकेटर अच्छा खेल रहा है, जो बेहतरीन संकेत है.”

भारतीय दिग्गजों के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल बेवन ने कहा है कि भारत इस टूर्नामेंट को जीतने के लिहाज से फेवरिट टीम है. उन्होंने कहा कि ”जो भी टीम टॉस जीतेगी, उसका पलड़ा भारी रह सकता है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अच्छी बैटिंग करती है. शुरुआती मैचों में पिछड़ने के बावजूद इसने अच्छा खेल दिखाया है. हालांकि इंडिया फेवरिट टीम है.”

Compiled: up18 News