पाकिस्‍तान और तालिबान के बीच डूरंड लाइन पर जमकर गोलीबारी, तनाव चरम पर

INTERNATIONAL

मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि पाकिस्‍तानी सेना ने अभी इस गोलीबारी और सीमा को बंद किए जाने पर कोई बयान नहीं दिया है। वहीं पाकिस्‍तानी सेना के दो सूत्रों ने कहा है कि सीमा को बंद कर दिया गया है और तालिबान के साथ गोलीबारी हुई है। पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच 2600 किमी लंबी सीमा है जो दशकों से विवाद का केंद्र रही है। तोर्खम सीमा पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच यात्रियों और सामान के आने जाने के लिए प्रमुख मार्ग है।

पाकिस्‍तान और तालिबान के बीच कई बार गोलीबारी

पाकिस्‍तान के लंडी कोटाल इलाके के निवासी मोहम्‍मद अली शिरवारी ने कहा कि रविवार को सीमा को बंद कर दिया गया है और सोमवार को दोनों देशों के बीच जमकर फायरिंग हुई है। उन्‍होंने कहा, ‘जब हमने सुबह गोलीबारी की आवाज सुनी तो हम चिंत‍ित हो गए। हमें लगा कि दोनों ही देशों की सेनाओं के बीच लड़ाई शुरू हो गई है।पिछले 2 दशक में अफगानिस्‍तान में अशरफ गनी सरकार हो या तालिबान दोनों के समय ही कई बार पाकिस्‍तान और तालिबान के बीच गोलीबारी हो चुकी है।

पाकिस्‍तान और अफगान‍िस्‍तान के तालिबानी सैनिकों में यह गोलीबारी ऐसे समय पर हुई है जब सीमा पर कई रास्‍ते बंद हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने जर्मनी में म्‍यूनिख सुरक्षा सम्‍मेलन में चेतावनी दी थी कि अफगानिस्‍तान की जमीन पर पनप रहे उग्रवाद से पूरी दुनिया में इसका असर पड़ेगा। इस बीच तालिबान बिलावल के बयान पर भड़क गया है और उसने कहा कि पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री को इस मुद्दे को प्राइवेट में उठाना चाहिए न कि पब्लिक मंचों पर।

Compiled: up18 News