बांग्लादेश: कंटेनर डिपो में विस्‍फोट, 16 लोगों की मौत और सैकड़ों घायल

INTERNATIONAL

बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी शहर में एक कंटेनर डिपो में हुए विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं.

बांग्लादेश के सीताकुंड शहर में एक कंटेनर-स्टोरेज डिपो में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को बुलाया गया था और उसी दौरान यह धमाका हो गया.

घायलों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएफ़पी ने लिखा है कि घायलों में से 20 लोगों की हालत गंभीर है और वे 60 से 90 फ़ीसद तक जल चुके हैं. हालांकि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है.

स्थानीय मीडिया की ख़बर के अनुसार डिपो में जो कंटेनर रखे हुए थे, उनमें से कुछ कंटेनर में केमिकल रखा हुआ था. जिसके कारण आग लगने की बात कही जा रही है.

स्थानीय अख़बार प्रोथोमालो के अनुसार धमाका इतना तेज़ था कि आस-पास की कुछ इमारतों की खिड़कियां तक टूट गईं. लोगों ने बताया कि घटनास्थल से क़रीब चार किलोमीटर दूरी तक धमाके की आवाज़ सुनाई दी.

सीताकुंड देश के दूसरे सबसे बड़े शहर चटगांव से केवल 40 किलोमीटर की दूरी पर है. हादसे के बाद से शहर के अस्पताल घायलों से भर चुके हैं.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक़ घायलों में डिपो के कर्मचारियों के साथ-साथ, आग बुझाने आए दमकलकर्मी और मौक़े पर मौजूद पुलिस के जवान भी थे.
डिपो में फ़ेसिलिटी डायरेक्टर मुजिबुर रहमान ने बताया कि डिपो में क़रीब 600 लोग काम करते हैं.

-एजेंसियां