महिला उत्पीड़न के प्रति जागरूकता के लिये 15 दिन में आयोजित होगा शैक्षणिक सेमिनार: एडीजी आगरा राजीव कृष्ण

Press Release

वार्ता के दौरान एडीजी को बताया कि उनके द्वारा एसिड पीड़िताओं के बीच उनके द्वारा संचालित ‘शीरोज हैंग आऊट’ पर जाकर किये गये संवाद का प्रभावी असर हुआ है। उम्मीद है कि जो भी समस्‍याये  संवाद के दौरान उनके संज्ञान में लायी गयी थीं उनका शीघ्रता के साथ समाधान होगा। श्री राजीव कृष्ण ने कहा उन्होंने आगरा के पुलिस कमिश्नर को एसिड अटैक सर्वाइवर्स द्वारा लाई गई समस्याओं पर यथा शीघ्र समुचित कार्यवाही करने के लिए कहा है।

महिला उत्पीड़न खास कर कूटरचित महिला अपराधों के प्रति पुलिस सख्ती से पेश आयेगी।

सिविल सोसायटी ऑफ आगरा की ओर से एसिड अटैक सहित महिला उत्पीड़न के प्रति जागरूकता के लिये शैक्षणिक सेमिनार करवाने की भी मांग की गयी थी। श्री राजीव कृष्ण ने कहा के उनके अंडर मे आने वाले 7 जिले से 15 अफसर और करीब 20 अधिकारी ऑनलाइन सेमिनार से जुड़ेंगे, एसिड अटैक  सर्वाइवर्स और सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधि भी होंगे। एडीजी के स्टाफ आफिसर को ऑर्डिनेशन कर 15 दिन में यह सेमिनार आयोजित करेंगे। इस मे आगरा पुलिस कमिशनरेट  के अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल ने एडीजी के नये स्‍टाफ आफिसर श्री अरुण कुमार सिंह से भी मुलाकात कर समस्याओं के समाधान में सकारात्मकता की अपेक्षा की। मुलरकत के दौरान एसिड पीड़िताओं के ग्रुप द्वारा एडीजी ऑफिस की साईबा सैल कर भी अवलोकन किया गया।

आज की मुलाक़ात मे शिरोमणि सिंह, अनिल शर्मा , असलम सलीमी ,अजय तोमर , डॉली , रुकाईया और नगमा उपस्थित थे।

-up18news