श्रीलंका के खिलाफ टीम के चयन पर दिलीप वेंगसरकर ने खड़े किए सवाल

SPORTS

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में सरफराज खान और रुतुराज गायकवाड़ को शामिल नहीं किए जाने पर सवाल किए हैं।

सरफराज घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त फॉर्म में हैं। 2019-20 के रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने छह मैचों में 154.66 के औसत से 952 रन बनाए थे। शुक्रवार को भी इस सीजन के पहले मैच में अहमदाबाद में सौराष्ट्र के खिलाफ 275 रन ठोक दिए थे।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रहे दिलीप वेंगसरकर को सरफराज और गायकवाड़ को शामिल नहीं करने का फैसला सही नहीं लगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि टीम चुनते समय सिलेक्टर्स ने अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया है। आप सरफराज और रुतुराज को शामिल नहीं करने को कैसे समझाएंगे। ये दोनों घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टीम को देखकर लगता है कि कुछ प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्होंने टीम में जगह बनाने के लिए बहुत कुछ नहीं किया है। हर खिलाड़ी को टीम में अपनी जगह कमानी पड़ी थी। किसी को भी यह जगह आसानी से नहीं मिलनी चाहिए।’

वेंगसकर ने कहा, ‘रुतुराज और सरफराज टीम में जगह के हकदार थे। सिलेक्टर्स उन्हें भारत के लिए नहीं चुनकर उनके मनोबल को नुकसान पहुंचा रहे हैं।’

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रविंद्र जडेजा, जयंत यादव, आर. अश्विन, कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान)।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

-एजेंसियां