एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, शेड्यूल हुआ फ़ाइनल

SPORTS

धूमल फ़िलहाल आईसीसी की चीफ़ एग्ज़ीक्यूटिवों की बैठक के लिए दक्षिण अफ़्रीका के डर्बन में हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार धूमल ने बताया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे ज़का अशरफ़ ने आईसीसी की बोर्ड मीटिंग से इतर मुलाक़ात की है.

धूमल ने पीटीआई से कहा, “हमारे सेक्रेटरी (जय शाह) पीसीबी हेड ज़का अशरफ़ से मिले. एशिया कप का शेड्यूल तय हो गया और अब इस पर चर्चा होनी है. पाकिस्तान में लीग स्तर के चार मैच खेले जाएंगे और इसके बाद श्रीलंका में नौ मुक़ाबले होंगे. इसमें भारत बनाम पाकिस्तान के दोनों मैच, और अगर दोनों टीमें फ़ाइनल खेलीं, तो वो भी शामिल होगा.”

धूमल ने पाकिस्तानी मीडिया में बीते कुछ दिनों से आ रही उन ख़बरों का भी खंडन किया, जिनमें दावा किया जा रहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाकर खेल सकती है क्योंकि उनके खेल मंत्री एहसान मज़ारी ने कुछ जगहों पर ऐसे दावे किए हैं.

धूमल ने कहा, “ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई… जो ख़बरें चल रही हैं उसके उलट न तो भारतीय टीम पाकिस्तान जा रही है न ही हमारे सचिव जा रहे हैं. केवल शेड्यूल फ़ाइनल हुआ है.”

पीटीआई रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी टीम सिर्फ़ नेपाल के ख़िलाफ़ अपने मुल्क में एशिया कप का मुक़ाबला खेलेगी.

इसके अलावा पाकिस्तान में अफ़ग़ानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान मैच होंगे.

Compiled: up18 News