कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से पीछे हटे दिग्विजय सिंह, खड़गे के प्रस्‍तावक बनेंगे

Politics

अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वह मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे.

दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैंने जीवन भर कांग्रेस के लिए काम किया है और करता रहूंगा. तीन बातों पर मैं कभी समझौता नहीं करूंगा- दलितों, आदिवासी और गरीबों के अधिकार लिए.

सांप्रदायिक ताकतों के साथ और तीसरा मेरी प्रतिब्रधता कांग्रेस और नेहरू गांधी परिवार के साथ हमेशा रहेगी इसलिए कल मैं खड़गे साहब के घर गया और मैंने उनसे पूछा कि आप अगर फॉर्म भरेंगे तो मैंन नहीं भरूंगा, तो उन्होंने कहा कि मेरा इरादा नहीं है.”

“जब मुझे मीडिया से उनके नाम की चर्चा का पता चला तो मैं आज उनसे मिलने गया और कहा कि अगर आप फॉर्म भर रहे हैं तो आप वरिष्ठ नेता हैं मैं आपके खिलाफ़ चुनाव लड़ने की सोच भी नहीं सकता. अब उनका इरादा चुनाव लड़ने का है तो मैंने कहा कि मैं आपका प्रस्तावक बनूंगा “

उनके ऐलान के बाद कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने मीडिया से कहा,  दिग्विजय सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया है और बड़े सम्मान के साथ उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनने की इच्छा जताई है. मैं साफ़ करना चाहता हूं कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी किसी ने भी इसमें कोई दखल नहीं दिया है. मैं चाहता था कि गांधी परिवार का ही कोई अध्यक्ष बने लेकिन उनकी ग़ैर-मौजूदगी में खड़गे साहब सबसे उचित हैं.

-ऐजेंसी