दिल्ली भाजपा का AAP के खिलाफ प्रदर्शन जारी, 400 दिनों के प्रदर्शन की योजना तैयार

Politics

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के 10 विशिष्ट आरोपों को लेकर बीजेपी AAP को घेरने की तैयारी कर रही है।

एक बीजेपी नेता ने कहा कि “हम अगले 400 दिन यानी अगले साल मई में होने वाले लोकसभा चुनाव तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली में भ्रष्टाचार के चेहरे के रूप में पेश करेंगे, जो अब तक अपने कैबिनेट सहयोगियों के पीछे छिपा हुआ है। यह अभियान 2025 के दिल्ली विधानसभा चुनाव तक रोजाना जारी रहेगा।”

एक अन्य बीजेपी नेता ने कहा, “AAP के तहत जितने भी सरकारी विभागों में 10 विशिष्ट घोटाले हैं, हम केजरीवाल को उनके मास्टरमाइंड के रूप में पेश करेंगे। साथ ही सार्वजनिक रूप से हमसे बहस करने की चुनौती देंगे। ठीक वैसे ही जैसे हमने आबकारी घोटाले के मुद्दे पर किया था। यदि पार्टी आगे नहीं बढ़ती है, जिस पर हमें संदेह है कि ऐसा नहीं होगा तो हम इसे लोगों के सामने उनके अपराध की स्वीकारोक्ति के रूप में पेश करेंगे।”

दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में पार्टी ने शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट से पत्थर फेंककर विरोध प्रदर्शन करने का कार्यक्रम रखा है।

रणनीति से वाकिफ नेताओं के अनुसार पार्टी की योजना भ्रष्टाचार के 10 विशिष्ट आरोपों पर आप सरकार को घेरने की है। इसमें आबकारी घोटाला, सब्सिडी के संबंध में ‘बिजली कंपनियों को छूट देना’, ‘कक्षा घोटाला’ आदि शामिल हैं। अन्य मुद्दों में एक डीटीसी बसों के वार्षिक रखरखाव अनुबंध से संबंधित कथित घोटाला, भ्रष्टाचार विरोधी शाखा द्वारा जांच की जा रही फर्जी निर्माण श्रमिकों का कथित पंजीकरण, जल बोर्ड में कथित घोटाला, अस्थायी अस्पतालों और फीडबैक यूनिट के निर्माण में घोटाला शामिल है।

पार्टी के एक सूत्र ने कहा, “सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी और मंत्रिमंडल से इस्तीफे के कारण AAP पहले से ही एक संगठनात्मक संकट से जूझ रही है। इसका दूसरा स्तर का नेतृत्व अब अस्तित्वहीन है।” एक नेता ने बताया, “हम इसे भुनाने का इरादा रखते हैं ताकि AAP के भीतर नाराजगी को हवा दी जा सके कि कैसे केजरीवाल के इन पूर्व करीबी सहयोगियों को अकेला छोड़ दिया है।

Compiled: up18 News