Agra News: मणिपुर की घटना को लेकर कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन, की गृह मंत्री व मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

Politics

मणिपुर में गुजरात मॉडल लागू, बेटियों के साथ हैवानियत वाले कृत्य के लिए गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री एन वीरेंद्र सिंह को तुरन्त बर्खास्त किया जाए।

आगरा – शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में आज मणिपुर में हो रही हिंसा, महिलाओं, बेटियों के साथ एक समुदाय विशेष द्वारा सत्ता के राजनेतिक संरक्षण में किए जा रहे हैवानियत वाले राक्षसी कृत्यों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया व एसीएम चतुर्थ सौरभ आर्यन को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर गृह मंत्री अमित शाह व मणिपुर मुख्यमंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की गई।

शहर अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार चिल्लू ने कहा कि आरएसएस भाजपा पूरे देश में गुजरात मॉडल मोदी जी व अमित शाह की जोड़ी के माध्यम से करना चाहती है।

चिल्लू ने कहा कि गुजरात की विल्किस बानो के परिजनों के हत्यारों व बलात्कारियों को स्वतंत्रता दिवस पर रिहा करना ये दर्शाता है कि देश की महिलाओं, बेटियों के प्रति इनकी सोच, मानसिकता कितनी गंदी व घिनौनी है।

चिल्लू ने कहा कि देश की आन बान और शान महिला पहलवानों के यौन शोषण व पास्को एक्ट जैसे गंभीर आरोप में मोदी शाह की जोड़ी ने बृज भूषण सिंह को, बलात्कारी बाबा राम रहीम को, चिन्मयानंद, कुलदीप सेंगर और हाथरस कांड में जिस प्रकार से बचाने की कोशिश की गई, उससे देश की महिलाओं के साथ सभी वर्गों में गहरा रोष व्याप्त है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता हाजी जमील उद्दीन कुरैशी ने कहा कि मणिपुर का 4 मई का बेटियों के साथ हैवानियत वाले वीडियो से पूरे देश को शर्मसार कर दिया है, डबल इंजन की बेशर्म सरकार ने अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाया है।

पीसीसी सदस्य राम टंडन ने कहा कि मणिपुर में इस प्रकार के अमानवीय घिनौने कृत्य के लिए देश की जनता कभी भी आरएसएस भाजपा के साथ साथ मोदी शाह को माफ नहीं करेगी क्योंकि जिस प्रकार से नफरत की फैक्ट्री खोलकर कही धर्म , कही जाति, कही कपड़ों से पहचान आदि करके हिंसा का माहौल पूरे देश में बनाया जा रहा है , जनता अब इससे तंग आ चुकी है।

ज्ञापन देने वालों में पीसीसी सदस्यगण मनोज जैन बोहरा, डा. मधुरिमा शर्मा, नंदलाल भारती, लक्ष्मीनारायण सिंह, अजहर वारसी, विनोद जरारी, शिल्पा दीक्षित,सुगम शिवहरे, पूर्व महापौर प्रत्याशी लता कुमारी, पूर्व पार्षद अशोक शर्मा, अनवार सिद्दकी,अहमद हसन, सत्येंद्र केम, विष्णु दत्त शर्मा,प्रदीप जैन सीए, मुन्नालाल वर्मा, हबीब कुरैशी, रमेश पहलवान, सचिन चौधरी, जलाल उद्दीन एडवोकेट, अदनान कुरैशी, मोहसिन काजी, अनिल कुमार सिंह, नीलम कुमारी, देवलता करे, हरीश शर्मा, ताहिर हुसैन, सोनू सक्सेना, याकूब शेख, आई डी श्रीवास्तव, वीरेन्द्र सोनी आदि शामिल थे।