पंजाबी गैंगस्टर्स का पाकिस्‍तान के साथ कनेक्‍शन आया सामने, एक गैंगस्टर को ब्लू नोटिस

National

पाकिस्तान का पंजाबी गैंगस्टर प्लान होगा डिकोड

सात समंदर पार अमेरिका और कनाडा में चल रही पाकिस्तान, खालिस्तान और पंजाबी गैंगस्टर्स की साजिश को बेनकाब करने के लिए एनआईए और इंटरपोल ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। इस कड़ी में एक नया नाम सामने आया है। ये है हरजोत सिंह। हरजोत सिंह एक पंजाबी गैंगस्टर है जो अमेरिका में रहकर अपना कारोबार चला रहा है। इसके देश के हजारों किलोमीटर दूर छुपकर आतंक की साजिश रच रहा है। इंटरपोल ने हरजोत सिंह के खिलाफ ब्लू नोटिस जारी किया है।

गैंगस्टर हरजोत सिंह के खिलाफ ब्लू नोटिस

अब जान लीजिए क्या होता है ये ब्लू नोटिस। सीधी और सरल शब्दों में अगर बताए तो जब एनआईए और इंटरपोल किसी अपराधी, गैंगस्टर या आतंकी की क्राइम कुंडली खंगालना चाहती है तो ये नोटिस जारी किया जाता है। ये नोटिस जारी के करने के बाद उसके खिलाफ और जानकारियां इकट्ठा की जाती है। ये तब किया जाता है जब जांच एजेंसियों को देश विरोधी किसी बड़ी साजिश के बारे में कुछ जानकारी हाथ लगी हो। अप्रैल महीने में हरजोत सिंह के खिलाफ ये नोटिस जारी हुआ है। अब ये साफ है जल्द ही इस गैंगस्टर का पूरा चिट्ठा एनआईए के पास होगा।

पाकिस्तान की साजिश बेनकाब करने का NIA का प्लान

दरअसल लंबे समय से खालिस्तानी और पंजाब के गैंगस्टर्स के बीच सांठ-गांठ की खबरें सामने आ रही थीं। ये भी पता चला था कि इनको पाकिस्तान से मदद मिल रही है। पाकिस्तान से ही ये लोग ड्रोन के जरिए हथियार पंजाब पहुंचा रहे हैं और सारी डील्स तय हो रही हैं विदेशी धरती पर। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) खुद खालिस्तानी समर्थकों और पंजाब के गैंगस्टर्स से संपर्क कर रही है ताकि देश में दहशत फैलायी जा सके।

खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के आतंकी कनेक्शन को लेकर एनआईए लंबे समय से जांच कर रही है और ये सारी कार्रवाई इसी कड़ी का एक हिस्सा हैं। इसी के तहत कुछ समय पहले फिलीपींस में छिपे गैंगस्टर्स अमरीक सिंह और मनदीप सिंह के खिलाफ एनआईए ने लुक-आउट नोटिस जारी किया था।

विदेशों में बैठे पंजाब के गैंगस्टर का प्रत्यर्पण होगा!

एनआईए विदेशों में बैठकर देश के खिलाफ साजिश रच रहे इन गैंगस्टर्स के खिलाफ प्रत्यार्पण कार्यवाही करना चाहती है, लेकिन उसके पहले ये जरूरी है कि इनके ठिकानों और इनके कामों के बारे में पूरी जानकारी हो। बस इंटरपोल की मदद से यही जुटाने की कोशिश की जा रही है।

Compiled: up18 News