मुख्य चयनकर्ता ने कहा, दिनेश कार्तिक को वर्कलोड के कारण नहीं चुना गया

SPORTS

अहम इतने कि भारतीय टीम प्रबंधन इन दिनों शायद ऋषभ पंत से अधिक तरजीह दे रहा है. सोमवार को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 सिरीज़ के लिए टीम की घोषणा कर दी.

इस टीम में दिनेश कार्तिक का नाम शामिल नहीं है और चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर के विकल्प के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है.

ऐसे में सवाल पूछे जा रहे हैं कि क्या यह दिनेश कार्तिक के इंटरनेशनल करियर पर फुल स्टॉप है?

टीम की घोषणा के कुछ देर बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा कि कार्तिक को उनके वर्कलोड के कारण नहीं चुना गया है.

हालाँकि चेतन शर्मा ने साफ़ संकेत दिए कि चयनकर्ता अब वर्ल्ड कप के लिए टीम कम्बिनेशन की तरफ़ देख रहे हैं और इसके हिसाब से ही फ़ैसले ले रहे हैं.

चेतन शर्मा ने कहा, “हम वर्कलोड मैनेजमेंट पर फोकस कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक को नहीं चुना गया, हालाँकि वो चयन के लिए उपलब्ध थे. टी20 वर्ल्ड कप के बाद हम अलग टीम कॉम्बिनेशन की कोशिश करना चाहते हैं. उनके लिए दरवाजे खुले हैं.”

अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्ट इंडीज़ और अमेरिका में होगा और कार्तिक तब तक 39 साल के हो जाएंगे.

पृथ्वी शॉ ने लिखी भावुक पोस्ट

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने सोमवार को न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी.

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 मैच के लिए कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है, जबकि ऋषभ पंत को उप कप्तान बनाया गया है.

इसके अलावा चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भी दौरे के लिए भी टीम का एलान किया है और कई नए चेहरों को भी आजमाने का फ़ैसला किया है.

टीम की घोषणा के कुछ ही देर बाद पृथ्वी शॉ ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा लिख डाला, जिसकी खूब चर्चा हो रही है. मुंबई के इस धाकड़ बल्लेबाज़ को न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है.

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे शॉ एक साल से भी अधिक समय से टीम इंडिया से बाहर हैं. पृथ्वी शॉ ने इंस्टाग्राम स्टोरी में भावुक पोस्ट शेयर की है, जिसे टीम सेलेक्शन की घोषणा से जोड़कर देखा जा रहा है.

पृथ्वी शॉ ने लिखा, “साई बाबा उम्मीद करता हूँ आप सब कुछ देख रहे होंगे.”

हालाँकि चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा ने टीम की घोषणा के बाद कहा कि पृथ्वी शॉ चयनकर्ताओं के रडार से बाहर नहीं हैं.

चेतन शर्मा ने कहा, “पृथ्वी के साथ कुछ भी ग़लत नहीं है. हमें उन प्लेयर्स को देखना होगा जो पहले से सिस्टम में हैं और अच्छा कर रहे हैं. हम लगातार शॉ के संपर्क में हैं. उन्हें जल्दी ही उनका मौका मिलेगा.”

पृथ्वी शॉ ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के ख़िलाफ़ द्विपक्षीय सिरीज़ में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, उसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर हैं.

Compiled: up18 News