महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन हेतु ख‍िलाड़‍ियों की नीलामी मुंबई में

SPORTS

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का आगाज अगले साल फरवरी महीने के अंत तक हो सकता है। वहीं लीग में खेलने वाली पांच टीमों में मिलाकर कुल 30 खिलाड़ियों के स्लॉट खाली हैं। विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस महिला टीम ने ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

कब और कहां होगा WPL 2024 का ऑक्शन

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में खिलाड़ियों की ऑक्शन प्रक्रिया 9 दिसंबर को मुंबई में आयोजित की जाएगी।

कितने बजे शुरू होगा ऑक्शन

विमेंस प्रीमियर लीग का ऑक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा।

कब और कहां देख सकते WPL ऑक्शन का लाईव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग

इस ऑक्शन का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा। इसके अलावा फैंस ऑक्शन की लाईव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर भी देख सकते हैं।

ऑक्शन के लिए सभी टीमों के पास पर्स में कितने रुपए बाकी और कितने स्लॉट 

मुंबई इंडियंस – पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खिताब को अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस महिला टीम में इस समय कुल खिलाड़ियों की संख्या 13 है, जिसमें 5 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। अब टीम को ऑक्शन में 1 विदेशी खिलाड़ी सहित कुल 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना है और उनके पास पर्स में कुल 2 करोड़ 10 लाख रुपए शेष बचे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स – पहले सीजन में लीग स्टेज के बाद नंबर-1 की पोजीशन पर खत्म करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को ऑक्शन में कुल 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना है। दिल्ली की टीम में अभी कुल 15 खिलाड़ी हैं, जिसमें पांच विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं फ्रेंचाइजी के पास पर्स में कुल 2 करोड़ 25 लाख रुपए शेष बचे हैं।

गुजरात जायंट्स – विमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन गुजरात जायंट्स टीम के लिए बेहद निराशाजनक रहा था। टीम 8 मैचों में से सिर्फ 2 में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी थी और उन्होंने प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ सबसे निचले पायदान पर रहते हुए खत्म किया। गुजरात ने इसी वजह से सिर्फ 8 खिलाड़ियों को रिटेन किया जिसमें 3 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। अब ऑक्शन में टीम के पास पर्स में कुल 5 करोड़ 95 लाख रुपए शेष बचे हैं, जिसमें से उन्हें कुल 10 प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल करना है।

यूपी वारियर्स – पहले सीजन में तीसरे स्थान पर खत्म करने वाली यूपी वारियर्स टीम ने दूसरे सीजन के ऑक्शन से पहले पांच विदेशी खिलाड़ियों सहित 13 को रिटेन करने का फैसला किया। अब ऑक्शन में उन्हें पांच और खिलाड़ियों को लेना है, जिसमें उनके पास पर्स में कुल 4 करोड़ रुपए शेष बचे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – आरसीबी महिला टीम ने ऑक्शन से पहले सिर्फ 11 खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला किया, जिसमें सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। ऑक्शन में उन्हें जहां 7 और प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल करना है तो वहीं पर्स में उनके पास 3 करोड़ 35 लाख रुपए शेष बचे हैं।

– एजेंसी