सीबीएसई परिणाम: 12वीं में आयुष बघेल तो 10वीं में भूमि जैन रही आगरा में अव्वल

स्थानीय समाचार

आगरा: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)12वीं का परिणाम जारी हो गया है। जैसे ही परिणाम इंटरनेट पर जारी हुआ। छात्र- छात्राओं में अपना अपना परिणाम देखने की होड़ मची। परिणाम देख उनके चेहरे पूरी तरह से खिल उठे। छात्र-छात्राएं एक दूसरे को बेहतर अंकों के साथ पास होने पर बधाई देने लगे। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं की परीक्षाओं में आगरा के सभी स्कूलों के करीब 12000 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे। बोर्ड ने स्कूलों को ईमेल के माध्यम से परिणाम भेजा है। गत वर्ष परीक्षा नहीं हुई थी, फार्मूले के आधार पर छात्र-छात्राओं को परिणाम दिया गया था।

आयुष बघेल ने किया टॉप

इस बार सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा परिणामों में शिवालिक पब्लिक स्कूल ने बाजी मारी है। शिवालिक पब्लिक स्कूल के आयुश बघेल ने टॉप किया है। आयुष ने पांच विषयों में 499 अंक प्राप्त किए हैं। 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास करने पर शिवालिक पब्लिक स्कूल प्रशासन उन पर गर्व कर रहा है, साथ ही माता-पिता भी अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं सुमीत राहुल गोयल मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कमला नगर के छात्र आदित्य गौतम ने 99.6 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं।

माता पिता और अध्यापकों को दिया श्रेय

आयुष बघेल ने अपनी इस उपलब्धि के लिए अपने माता पिता और अध्यापकों को श्रेय दिया है। उनका कहना है कि माता-पिता के द्वारा जो उनकी पढ़ाई के लिए सैक्रिफाइस किए गए वह उन्हें भुला नहीं सकते। अध्यापकों ने भी उन्हें बेहतर शिक्षा दी साथ ही हर समस्या का हल भी किया जिसके चलते आज वह बेहतर शिक्षा पाकर हर विषयों में अव्वल आया है।

मन में ठान ले, जेनुइन एफर्ट्स लगाएं

टॉपर आयुष बघेल ने कहा कि अगर आपने अपने मन में कुछ ठान लिया है और फिर उसे पूरा करने के लिए अगर आप अपने जेनुएन एफर्ट्स लगाएंगे तो वह आपको जरूर मिल जाएगा और उस चीज में आपको सफलता जरूर मिलेगी।

माता-पिता है उत्साहित

आयुष बघेल की मां का कहना है कि आज उनके बेटे ने उनका सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। आज वह काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि बेटा दिन रात कड़ी मेहनत करता था। पढ़ाई के प्रति उसका जुनून देखने को मिला जिसके चलते आज इस उपलब्धि तक पहुंच पाया है।

10वीं में भूमि जैन ने मारी बाजी

12वीं के बाद सीबीएसई ने 10वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। इसमें शिवालिक कैंब्रिज स्कूल की भूमि जैन ने पांच विषयों में 499 अंक प्राप्त कर जिला टॉप किया है। भूमि ने बताया कि दिल लगाकर पढ़ाई करने से सफलता निश्चिच मिलती है। भूमि डॉक्टर बनना चाहती हैं।