मुरादाबाद जिला अस्पताल में कुत्तों की मौज, इमरजेंसी वार्ड में मरीज का पी रहे दूध, वीडियो वायरल

स्थानीय समाचार
मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिला अस्पताल से ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर हर कोई हैरान और चिंतित है। वायरल वीडियो में अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में एक कुत्ता दो मरीजों के बेड के बीच रखे मरीज का दूध पी रहा है। यह नजारा देखकर किसी ने यह वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो सरकारी अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल खड़ा करता है। अस्पताल का वीडियो सामने आने के बाद सीएमओ ने जांच और कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं।
मरीज का दूध पीते कुत्ते का वीडियो वायरल
मुरादाबाद के जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में घुसकर एक आवारा कुत्ता मरीज को अस्पताल से मिलने वाला दूध पी गया। मरीज लाचार हालात में सोता रहा और स्टाफ नदारत रहा। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती एक मरीज के बेड के पास रखे गिलास में दूध को एक आवारा कुत्ता ऊपर खड़े होकर पी रहा है और मरीज सो रहा है। ये नजारा काफी देर तक चलता रहा। आखिर में कुत्ता गिलास को अपने मुंह में दबाकर नीचे उतर गया, लेकिन कोई देखने वाला नहीं था। इमरजेंसी का ये नजारा देख वार्ड में मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया।
सीएमओ ने दिए जांच के आदेश
जिला अस्पताल का इमरजेंसी वार्ड, जहां पर गंभीर हालत में लोग आते हैं, वहां पर आवारा कुत्ते घूम रहे हैं। साथ ही साथ वहां पर रखा मरीजों का खाना भी कुत्ते खा रहे हैं, जैसा कि वीडियो में दिख रहा है। वायरल वीडियो में दूध पीने वाला कुत्ता भी अस्पताल के वार्ड के बाहर चैन की नींद लेता दिखाई दिया। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद सीएमओ कुलदीप सिंह ने जिला अस्पताल की प्रमुख अधीक्षिका को इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।