CBI ने कहा, मनीष सिसोदिया का बयान शरारती और भ्रामक

National

सीबीआई ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति मामले की जांच की जा रही है। ऐसे में किसी भी आरोपी को क्लीनचिट नहीं दी गई है। मनीष सिसोदिया का बयान शरारती और भ्रामक होने के साथ ही इस मामले में चल रही जांच से ध्यान भटकाने की कोशिश है।

मुझे फंसाने के दबाव के चलते सीबीआई अफसर ने की आत्महत्या: सिसोदिया

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया ने सोमवार को यह दावा किया कि सीबीआई के एक अफसर ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उन पर मुझे झूठे आबकारी मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया था।

सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल विधायकों की खरीद फरोख्त करके गैर-भाजपा राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने के बारे में सोचते हैं।

सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए एफआईआर दर्ज करने के बाद पिछले महीने सिसोदिया के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारा था।

सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि सीबीआई के एक अधिकारी पर मुझे झूठे आबकारी मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया। वह मानसिक दबाव नहीं झेल सका और दो दिन पहले आत्महत्या कर ली। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं बहुत व्यथित हूं।

उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों डाला जा रहा है कि वे इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। आप चाहें तो मुझे गिरफ्तार कर लें, लेकिन अपने अधिकारियों के परिवारों को बर्बाद न करें। उन्होंने मोदी से यह भी सवाल किया कि क्या केंद्र के पास केवल ‘ऑपरेशन लोटस’ का ही काम है।

-एजेंसी