सीबीआई ने NORCET भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं को लेकर मामला दर्ज किया

Regional

आरोप है कि 3 जून को हुई NORCET-4 भर्ती परीक्षा में नकल करने के उद्देश्य से ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में कंप्यूटर सिस्टम के माध्यम से आरोपी अभ्यर्थी रितु द्वारा या उसकी ओर से अनुचित साधनों का उपयोग किया गया था. परीक्षा के बाद सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र के कई फोटो और स्क्रीनशॉट प्रसारित होने के बाद शिकायत की गई थी, जबकि परीक्षा केंद्रों में कैमरे या सेल फोन बंद थे। परीक्षा एम्स, नई दिल्ली सहित सभी एम्स, और दिल्ली में चार केंद्र सरकार के अस्पतालों और देश भर में एनआईटीआरडी के लिए आयोजित की गई थी।

शिकायत में लिखा है कि 5 जून, 2023 (सोमवार) की देर शाम। 3 जून 2023 (शनिवार) को सुबह की पाली में आयोजित NORCET-4 के प्रश्न पत्र के लीक होने का दावा करते हुए शिकायत में संलग्न कुछ ट्वीट्स सामने आए। सोशल मीडिया पर एक कैंडिडेट कंसोल के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं और सभी प्राप्त स्क्रीनशॉट्स की जांच की गई है.

स्क्रीनशॉट विश्लेषण के आधार पर, कैंडिडेट कंसोल रितु नाम की एक कैंडिडेट को संदर्भित करता है, जिसने NORCET-4 भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए आवेदन किया था। आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

-एजेंसी