सीबीआई ने आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर भ्रष्टाचार का केस किया दर्ज, 25 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप, 4 राज्यों में 29 ठिकानों पर मारा छापा

National

सीबीआई ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि समीर वानखेड़े ने दो साल पहले अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। उस समय समीर मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में अधिकारी थे। साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनके मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी भी की।

सीबीआई के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि यह एफआईआर उनके खिलाफ कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के मामले में दर्ज की गई है। आर्यन खान को 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग बस्ट केस में गिरफ्तार किया गया था।

आरोप है कि आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े और अन्य ने आर्यन खान को ड्रग मामले में ना फंसाने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये की मांग की थी। इतना ही नहीं, सीबीआई को जानकारी मिली कि अधिकारी और उसके साथी ने कथित तौर पर 50 लाख रुपये अग्रिम के तौर पर वसूले थे।

बता दें कि एनसीबी ने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में चार्जशीट दायर की थी। उसने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी। वहीं, एनसीबी द्वारा गठित एक एसआईटी की रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली जांच में चूक हुई थी।