नैनीताल के प्रस‍िद्ध शेरवुड कॉलेज के प्रधानाचार्य अमनदीप संधू व अन्य दो के ख‍िलाफ केस दर्ज

Regional

बच्चे के परिजनों ने तहरीर में कहा है कि वो स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे जब उन्होंने ये सवाल उठाए तो स्कूल प्रबंधन ने उनसे साथ भी बदसलूकी की है और कमरे में बंद तक कर दिया, हांलाकि अभी इस मामले में स्कूल प्रबंधन की कोई सफाई नहीं आई है पर तल्लीताल थाने में इस पर मुकदमा दर्ज हो गया है. आपको बता दें कि शेरवुड कॉलेज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ कई जानी मानी हस्तियों का स्कूल है.

तल्लीताल एसओ रोहिताश सागर ने बताया कि अर्चना गोड़ की ओर से तहरीर मिली थी जिसमें उन्होंने अपने बच्चे के साथ स्कूल प्रबंधन द्वारा टॉर्चर करने की शिकायत दर्ज की है जिस पर धारा 323/341/506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. हांलाकि अभी इस मामले पर स्कूल प्रबंधन का कोई भी पक्ष सामने नहीं आया है. स्कूल प्रबंधन जल्द अपनी बात सामने रख सकता है.

विवादों से रहा है शेरवुड कॉलेज का नाता

ये कोई पहला मौका नहीं है कि की शेरवुड कॉलेज पर इस तरह के आरोप लगे हैं. इससे पहले भी स्कूल सवालों के घेरे में रहा है. इस बार छात्र के परिजनों ने स्कूल पर प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं तो वहीं 2014 में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही से नेपाल के छात्र शान प्रजापति की मौत हो गई. कोर्ट ने इस मामले में प्रधानाचार्य समेत अन्य 2 को 2 साल की सजा सुनाई है तो जुर्माना भी लगाया हांलाकि इस मामले में अपील अभी कोर्ट में लम्बित है. इसके साथ ही रामनगर में स्कूल ग्रुप घूमने के दौरान भी टैक्टर ट्राली में हादसा हुआ था जिसमें 2 की मौत हो गई और कई छात्र घायल हो गये थे. स्कूल की संपत्ति को लेकर भी विवाद जारी है. आगरा और लखनऊ डायस की लड़ाई संपत्ति को लेकर है तो कब्जे को लेकर भी ये आमने सामने रहे हैं और अभी मामला कोर्ट में लंबित है.

– एजेंसी