आगरा: थाना मंटोला में इस्लामिया लोकल एजेंसी के मुतवल्ली मोहम्मद जाहिद कुरैशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज,

Crime

आगरा: थाना मंटोला में इस्लामिया लोकल एजेंसी के मुतवल्ली मोहम्मद जाहिद कुरैशी के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें चौथ मांगने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। इस मामले में मंटोला के घटिया मामू भांजा निवासी सईद ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया था।

प्रार्थनापत्र में कहा गया था कि 10 फरवरी को दोपहर तीन बजे वह अहमदिया हनीफिया इंटर कॉलेज में वोट डालकर घर आ रहे थे। रास्ते में ढोलीखार निवासी अरशद ने रोक लिया। आरोप है कि अरशद ने कहा कि जाहिद कुरैशी उर्फ पप्पू भाई ने पांच लाख रुपये मंगवाए हैं। अगर, रुपये नहीं दिए तो झूठे मुकदमे में जेल भिजवा देंगे।

समाज के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया जिसका विरोध पर विवाद होने लगा। शोर सुनकर आसपास से गुजर रहे लोग आ गए। उन्होंने उन्हें बचा लिया। अरशद जान से मारने की धमकी देकर चला गया। सईद ने यह भी कहा कि आरोपी अक्सर मोबाइल पर वीडियो बनाकर पूरे समाज के प्रति अपमानजनक और अभद्र टिप्पणी करता है। माहौल खराब करने की कोशिश करता है।

प्रार्थनापत्र पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने जाहिद कुरैशी उर्फ पप्पू काना और अरशद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश किए। थाना मंटोला के प्रभारी निरीक्षक राजीव सिरोही ने बताया कि विवेचना की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इस्लामिया लोकल एजेंसी के मुतवल्ली जाहिद कुरैशी का कहना है कि शाही जामा मस्जिद की कमेटी में शामिल करने से इनकार करने पर कुछ लोग ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं। यह मुकदमा भी उन्हीं लोगों ने दर्ज कराया है। पुलिस की जांच में सच्चाई सामने आएगी।