महादेव ऐप मामले में डाबर ग्रुप के मोहित बर्मन और गौरव बर्मन सहित कुल 33 लोगों पर केस दर्ज

Business

यदि यह जानकारी वास्तव में सही है तो यह दुर्भावनापूर्ण इरादे से प्रेरित लगती है, जो बिना किसी सबूत के है। हम इन आरोपों को खारिज करते हैं। हमें विश्वास है कि कानूनी प्रक्रिया हमारी रेपुटेशन को धूमिल करने के इस प्रयास की असली वजह को उजागर करेगी।’

FIR में गौरव बर्मन और मोहित बर्मन समेत 32 लोगों के नाम

डाबर कंपनी भले ही FIR की जानकारी होने से इनकार कर रही है, लेकिन न्यूज एजेंसी ANI ने इसकी डिटेल दी है। इसमें बताया गया कि मुंबई पुलिस ने महादेव बेटिंग ऐप के मामले में डाबर के डायरेक्टर गौरव बर्मन और कंपनी के चेयरमैन मोहित बर्मन समेत 32 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जुए की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

FIR के अनुसार, मोहित बर्मन को आरोपी के रूप में 16वें नंबर पर लिस्ट किया गया है, जबकि गौरव बर्मन 18वें नंबर पर हैं। वहीं एक्टर साहिल खान का नाम 26 नंबर पर है। साहिल खान पर महादेव ऐप से जुड़े एक और बेटिंग ऐप ‘खिलाड़ी’ को चलाने का आरोप है।

सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बनकर की शिकायत पर सात नवंबर को यह FIR दर्ज की गई थी। प्रकाश का दावा है कि लोगों से 15,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471 और 120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया है।

बेटिंग ऐप सिंडिकेट की जांच कर रही ED

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी इस सिंडिकेट की जांच कर रहा है। सिंडिकेट के प्रमोटर कथित रूप से विदेश में बैठे हैं और अपने दोस्तों और सहयोगियों की मदद से भारत में बिजनेस ऑपरेट कर रहे थे। केस में 4 लोगों को गिरफ्तार और 14 के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की है।

2019 में जूस बेचने वाले सौरभ ने शुरू किया था महादेव बेटिंग ऐप

छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी रामेश्वर चंद्राकर नगर निगम में पानी के पंप चलाने वाले ऑपरेटर का काम करते हैं। उनके बेटे का नाम सौरभ चंद्राकर है। सौरभ भिलाई में ही ‘जूस फैक्ट्री’ के नाम से एक छोटी सी जूस की दुकान चलाता था।

इसी दौरान उसकी दोस्ती रवि उप्पल नाम के एक इंजीनियर से हो गई। 2017 में रवि और सौरभ ने मिलकर ऑनलाइन सट्टेबाजी के जरिए पैसा कमाने के लिए एक वेबसाइट बनाई। शुरुआत में इस वेबसाइट के कम यूजर्स थे, काफी कम कमाई होती थी।

2019 में नौकरी के लिए सौरभ दुबई चला गया। कुछ समय बाद सौरभ ने अपने दोस्त रवि उत्पल को भी दुबई बुलवा लिया। रवि के दुबई पहुंचने से पहले सौरभ ने बेटिंग वेबसाइट के जरिए पैसा कमाने का पूरा प्लान तैयार कर लिया था।

दोनों ने महादेव बुक ऑनलाइन के नाम से एक बेटिंग ऐप बनाया। बिजनेस फैलाने के लिए इन्होंने दो रास्ते अपनाए। पहला- सोशल मीडिया मार्केटिंग और इन्फ्लुएंसर के जरिए ऐप को प्रमोट करवाया। दूसरा- सट्टा लगाने वाले दूसरे ऐप को खरीद लिया।

– एजेंसी