आगरा: लोन धोखाधड़ी के आरोप में LIC हाउसिंग फाइनेंस के ब्रांच मैनेजर सहित 4 लोगों के ख़िलाफ़ दर्ज़ हुआ मुकदमा

Crime

आगरा: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के ब्रांच मैनेजर समेत चार लोगों पर धोखाधड़ी कर बिना लोन अदायगी के रजिस्ट्री करवाने का आरोप लगा है। सबूतों के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला मुख्यालय पहुंचे शिकायतकर्ता का आरोप है की आरोपी लगातार उसे धमकी दे रहे हैं जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया है।

जिला मुख्यालय पहुंचे पथौली शाहगंज निवासी प्रशांत गौतम व दुष्यंत गौतम द्वारा अपने प्लाट पर 18 लाख 63 हजार का लोन लिया गया था। इसके बाद यह प्लॉट शमशुद्दीन हाजी और मोहम्मद रशीद के माध्यम से रेशमा निवासी जगदीशपुरा को बेचने की बात हुई। जिसमें तय किया गया कि लोन की रकम खरीदार अदा करेगा। इसके बाद बैंक शाखा प्रबंधक धौलपुर हाउस के द्वारा लोन अदा किए जाने की बात कही गयी और अनापत्ति पत्र दिया गया। 28 अक्टूबर 2020 को प्लाट की रजिस्ट्री हो गयी। बिना बैंक की एनओसी के रजिस्ट्री नहीं हो सकती थी पर तीनों ने बैंक मैनेजर से मिलकर नकली कागज लगाकर रजिस्ट्री करवा ली।

वहीँ पीड़ित दुष्यंत गौतम ने बताया कि उन्हें लोन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। जब वो स्कार्पियो कार खरीदने के लिए लोन लेने के लिए बैंक गए तो उन्हें अपनी सिविल खराब होने और पुराना लोन अदा न होने की जानकारी मिली। जब इस बाबत उन्होंने बैंक मैनेजर से बात की तो पहले तो उसने लोन पूरा होने की बात कही और बाद में लोन जमा न होने की जानकारी दी। आरोपी हाजी शमशुद्दीन व मोहम्मद रशीद से बात करने पर उन्होंने धमकियां देना शुरू कर दिया।

इसके बाद पीड़ित ने थाना शाहगंज में ब्रांच मैनेजर, रेशमा, हाजी शमशुद्दीन और मोहम्मद रशीद के खिलाफ तहरीर दी। एसएसपी द्वारा आदेश के बाद थाने में धारा 420, 467, 468, 471, 506 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस जल्द ही एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजर समेत अन्य लोगों की गिरफ्तारी की बात कहती नजर आ रही है।