मौसम के हिसाब से खरीदें अपने बेडरूम के लिए बेडशीट

Life Style

किसी के लिए आराम करने की सबसे अच्छी जगह उसका घर होता है। जब भी हम अधिक थक जाते हैं तो सोचते हैं कि घर पर ही चलकर आराम करेंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि जब तक हमारा बेड और बेडशीट सही नहीं होगी तो आराम नहीं कर पाएंगे। बेडशीट लंबे समय तक इस्तेमाल करने वाला प्रोडक्ट होता है इसलिए अपने बेडरूम के बेडशीट लेते समय कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। बेडशीट खरीदते समय इन बातों पर जरुर गौर करें।

बेडशीट खरीदने के टिप्स

1- अक्सर होता है कि हम जो बेडशीट हमें देखने में अच्छी लगती है, उसे खरीद लेते हैं। ऐसा जरुरी नहीं कि अच्छी दिखने वाली बेडशीट अच्छी ही हो। खासकर ध्यान रखें कि बेडशीट मौसम के हिसाब से खरीदें।

2- अगर गर्मी के मौसम में बेडशीट लेने का मन बना रहें हो तो कॉटन की बेडशीट सबसे अच्छी रहती है। वहीं, सर्दी के मौसम में सिल्क, लेनिन की बेडशीट का इस्तेमाल करें।

3- बेडशीट खरीदते समय साइज पर ध्यान दें। खासकर कॉटन की बेडशीट लेते समय इस बात पर विशेष ध्यान दें क्योंकि यह धोने के बाद सिकुड़ती है। कॉटन में अलग-अलग वैरायटी की बेडशीट आती हैं।

4- जिन बेडशीट का रोज में इस्तेमाल होता है, उन पर रिंकल पड़ जाते हैं। इसलिए रोजाना इस्तेमाल करने के लिए ऐसी बेडशीट लें जो रिंकल फ्री हो और उसे धोने में आसानी रहे। इसके अलावा वही बेडशीट खरीदें जो गद्दे के चारों तरफ से आसानी मुड़ भी जाए।

5- बेडशीट का रंग और लुक बेडरूम को सुंदर बनाता है। इसलिए बेडरुम के कलर को ध्यान में रखते हुए बेडशीट का चुनाव करें। बेडशीट की बेडरूम से मैचिंग होने से खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। इसके अलावा कुछ खास मौके पर खास तरह की बेडशीट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

6- बेडशीट का उम्र के आधार पर भी चयन कर सकते हैं। जैसे बच्चों के लिए एनिमल प्रिंट तो बडों के लिए फ्लोरल प्रिंट की बेडशीट खरीद सकते हैं। इसके साथ ही मार्केट में कई वैरायटी की बेडशीट उपलब्ध हैं।

-एजेंसियां