एशिया कप और वनडे वर्ल्‍ड कप में खेलते नजर आएंगे बुमराह

SPORTS

बता दें कि मार्च 2023 में जसप्रीत बुमराह की बैक सर्जरी हुई थी। वर्तमान में वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। न्यूज़ 18 की एक रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी कर सकते हैं ताकि एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 खेलने से पहले वह टीम के साथ कुछ वक्‍त गुजार सकें। आयरलैंड के खिलाफ ये तीन टी20 मैचों की सीरीज अगस्‍त में खेलेगी।

आयरलैंड सीरीज़ में बुमराह का लौटना लगभग तय

रिपोर्ट के अनुसार बुमराह की रिकवरी देख रहे बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बुमराह अगस्त में खेली जाने वाली आयरलैंड सीरीज के लिए काफी अच्छे दिख रहे हैं। यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ा बूस्ट होगा। चोट के चलते करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे बुमराह को मैदान पर भी समय बिताने का मौका मिल जाएगा। उन्‍होंने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो बुमराह इस सीरीज से मैदान पर उतर जाएंगे।

एनसीए में ये कर रहे बुमराह की देखरेख

दरअसल, नेशनल क्रिकेट एकेडमी में आने के बाद से बुमराह अध्‍यक्ष वीवीएस लक्ष्मण और खेल विज्ञान और चिकित्सा विभाग के अध्‍यक्ष नितिन पटेल की देखरेख में हैं। लक्ष्मण और पटेल के साथ फिजियो एस रजनीकांत बुमराह के साथ मिलकर यह तय कर रहे हैं कि रिकवरी प्‍लान के अनुसार आगे बढ़ रही है।

Compiled: up18 News